अनुपस्थित महिला कल्याण अधिकारी को नोटिस भेजने का निर्देश

किसी भी दशा में इस मामले में लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:55 PM (IST)
अनुपस्थित महिला कल्याण अधिकारी को नोटिस भेजने का निर्देश
अनुपस्थित महिला कल्याण अधिकारी को नोटिस भेजने का निर्देश

जागरण संवाददाता, देवरिया: प्रोबेशन विभाग की संचालित योजनाओं की गूगल मीट के जरिये जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने समीक्षा की। इस दौरान बहुत दिनों से अनुपस्थित चल रही महिला कल्याण अधिकारी को चार्जशीट व नोटिस देने का जिलाधिकारी ने निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाएं। किसी भी दशा में इस मामले में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश रानी लक्ष्मीबाई बाल सम्मान कोष योजना की समीक्षा के दौरान मेडिकल स्तर पर लंबित नौ प्रकरणों के संबंध में नोडल अधिकारी डा.संजय चंद से जिलाधिकारी ने पूछताछ किया। जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रभात कुमार से समन्वय स्थापित कर उसका निस्तारण करने का निर्देश दिया। पुलिस के स्तर पर 14 प्रकरण लंबित पाए जाने पर उन्होंने जिला प्रोबेशन अधिकारी से एएसपी के साथ बैठक कर इसका समाधान कराने की बात कही और विवेचक द्वारा लापरवाही बरतने पर पत्रावली पेश करने का भी निर्देश दिया। समीक्षा के दौरान कन्या सुमंगला योजना, निराश्रित महिला पेंशन योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना आदि योजना की भी समीक्षा की गई और प्रगति जिलाधिकारी ने जाना। उन्होंने कहा कि जिन विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की कार्य प्रगति बाधित होगी, उस विभाग के अधिकारी पर कार्रवाई होगी। इसलिए जो जिम्मेदारी दी गई है, अधिकारी उसका ठीक से निर्वहन करें।

गूगल मीट से अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुंवर पंकज, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सोनकर, सीएमओ डा.आलोक पांडेय, डा.संजय चंद, जिला कार्यक्रम अधिकारी कृष्णकांत राय, बीएसए संतोष राय, नीरज शर्मा, नीतू भारती, मीनू जायसवाल जुड़ी रहीं। -जिलाधिकारी ने प्रोबेशन विभाग के कार्य के कार्यों की समीक्षा की

-संचालित योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाने का दिया निर्देश

chat bot
आपका साथी