जांच में 1722 की रिपोर्ट निगेटिव, एक पाजिटिव

जिले में बरकरार है कोरोना का खतरा धीरे-धीरे बढ़ रहे कोरोना मरीज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 11:22 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 11:22 PM (IST)
जांच में 1722 की रिपोर्ट निगेटिव, एक पाजिटिव
जांच में 1722 की रिपोर्ट निगेटिव, एक पाजिटिव

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है। लगातार कम हो रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि होने से स्वास्थ्य विभाग की चिता बढ़ गई है। बावजूद इसके लोगों की लापरवाही जारी है। लोग बिना मास्क के भीड़ के बीच घूम रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में 1722 की रिपोर्ट निगेटिव व एक की पाजिटिव रही। कोरोना संक्रमितों के मौत के आंकड़ों पर तकरीबन 15 दिन से विराम लगा है। अभी तक जिले में कोरोना से 218 मौतें हो चुकी हैं। 24 घंटे में 1256 लोगों की सैंपलिग की गई। अभी तक कुल 738956 लोगों की सैंपलिग की जांच की जा चुकी है। सक्रिय केस की संख्या 12 है। मौजूदा समय में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 20184 है। 19954 लोग अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। होम आइसोलेशन में नौ संक्रमित मरीज भर्ती हैं। जिला अस्पताल के रेडक्रास सोसाइटी भवन के बाहर कोरोना जांच में लापरवाही बरती जा रही है। दो बजे के बाद यहां कोरोना जांच के लिए कई लोग खड़े रहे लेकिन उनकी जांच नहीं हो सकी। अंदर कोई कर्मचारी मौजूद नहीं है। ऐसे में लोग पूछ कर यहां से बना जांच कराए चले गए।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि आज एक की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। कोरोना संक्रमण के खतरे से सभी लोग वाकिफ हैं। उसके बाद भी कोविड नियमों का पालन करने में लापरवाही बरती जा रही है। कोविड नियमों का पालन करने व टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

-

निबही में बरकरार है दहशत

देवरिया : रुद्रपुर के निबही गांव में डेल्टा प्लस वैरिएंट का संक्रमण मिलने के बाद लोगों की नींद उड़ गई है। लोग एक दूसरे के घर जाने से बच रहे हैं। मास्क व शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है। आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हर रोज लोगों को कोरोना से बचाव आदि की जानकारी दे रही हैं। अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने का प्रयास किया जा रहा है। जांच को लेकर लापरवाह बना स्वास्थ्य विभाग

देवरिया: कोरोना संक्रमण भले कम हो गया है, लेकिन सच्चाई यह है कि जांच में हीलाहवाली की जा रही है। जिन जगहों पर कोरोना पाजिटिव मरीज मिल रहे हैं, वहीं जांच की जा रही है। इसके अलावा जिले में आरटीपीसीआर जांच जिनका जरूरी है, उन्हीं का किया जा रहा है। सीएचसी, पीएचसी पर कोरोना जांच नहीं के बराबर है।

chat bot
आपका साथी