अनुसूचित जाति के हित में कार्य कर रही भाजपा: डा.लालजी

कांग्रेस व सपा सेकतीं रहीं रोटियां

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Sep 2018 10:58 PM (IST) Updated:Tue, 04 Sep 2018 10:58 PM (IST)
अनुसूचित जाति के हित में कार्य कर रही भाजपा: डा.लालजी
अनुसूचित जाति के हित में कार्य कर रही भाजपा: डा.लालजी

देवरिया: भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन जिला पंचायत परिसर स्थित संसदीय कार्यालय पर हुई।

मुख्य अतिथि अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के चेयरमैन डा.लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा कि अनुसूचित जाति के लोगों के लिए भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार सराहनीय काम कर रही है। आजादी के बाद इस जाति के लोगों को दलों ने केवल वोट बैंक के रूप में प्रयोग किया, लेकिन भाजपा अनुसूचित जाति के हित में कार्य कर रही है। पं.दीनदयाल उपाध्याय स्वरोजगार योजना, स्टैंडअप इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, मुद्रा योजना के माध्यम से अनुसूचित वर्ग का विकास करने में लगी है। हम सभी को भी भाजपा के साथ मजबूती से खड़ा होकर मोदी जी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना है।

भाजपा अनुसूचित जाति जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामधनी गोंड ने कहा कि सपा ने किसी अनुसूचित जाति के व्यक्ति को आगे नहीं बढ़ने दिया। आज अनुसूचित वर्ग के हितैषी होने का नाटक कर रही है। कांग्रेस भी केवल अनुसूचित वर्ग के साथ छल करती रही है। उनके एजेंडे में कभी यह वर्ग नहीं रहा। केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। क्षेत्रीय अध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा बेचन राम ने कहा कि भाजपा ने हमेशा अनुसूचित वर्ग को आगे ले जाने का काम किया है। सरकार व संगठन में अधिक संख्या में भागीदारी देकर भाजपा ने अनुसूचित वर्ग को सम्मान दिया है। हमारा फर्ज है कि हम उस सम्मान का कर्ज चुकता करें। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष उमाशंकर सोनकर व संचालन छेदी प्रसाद ने किया। इस दौरान विजय कुमार दुबे, भूपेंद्र ¨सह, कृष्णानाथ राय, संजय राव, अजय दुबे, शशि प्रकाश मिश्र, अंबिकेश पांडेय, भोला सोनकर, रामाशीष मौर्या, शीतल प्रसाद, अमित विश्वकर्मा, अजय गौतम, अजित भारती, बुद्धिसेन प्रसाद, अशोक कुमार आदि मौजूद रहे।

------------------------

सपा व बसपा सेंकती रही राजनीतिक रोटियां

जागरण संवाददाता, देवरिया: अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के चेयरमैन व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री डा.लालजी वर्मा ने मंगलवार को कांग्रेस, बसपा व सपा पर निशाना साधा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि अनुसूचित जाति के लोग खुद ही अपनी सियासत व वजूद तय करेंगे। समाजवादी पार्टी व बसपा राजनीतिक रोटियां सेंकती रही हैं। सपा ने जहां अनुसूचित जाति तो बसपा ने वहीं पिछड़ी जाति के व्यक्ति को राजनीति में नहीं आने दिया। जबकि दोनों ही पार्टियां एक दूसरे का मंच पर विरोध करने का नाटक करती हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अनुसूचित जाति के व्यक्तियों को उनके हालात पर छोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति के लोगों की सियासत में हिस्सेदारी पर डाका कब तक डाला जाएगा। उनका वोट लेकर बदले में झुनझुना कब तक थमाया जाएगा, यह सवाल अनुसूचित जाति के लोग करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ही अनुसूचित जाति के लोगों की हितैषी है। राष्ट्रपति रामनाथ को¨वद, राज्यपाल बेबी रानी मौर्य व सत्यदेव नारायण आर्य को संवैधानिक पदों पर बैठाने का कार्य किया। भाजपा अनुसूचित जाति के लोगों को आर्थिक मजबूती देकर समाज में आगे ला रही है।

----------------------

chat bot
आपका साथी