30314 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

जिले में काफी तेजी से कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा है। सोमवार को 30314 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। जिसमें 6262 किशोरों व 616 को बूस्टर डोज लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 11:24 PM (IST)
30314 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका
30314 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

देवरिया: जिले में काफी तेजी से कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा है। सोमवार को 30314 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। जिसमें 6262 किशोरों व 616 को बूस्टर डोज लगाया गया। कोरोनारोधी टीका करण कराने को लेकर सीएमओ समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पूरा दिन केंद्रों का दौरा करते रहे। इस दौरान छूटे हुए लोगों को टीकाकरण कराने पर जोर दिया गया।

टीकाकरण के लिए जिले में 706 केंद्र बनाए गए हैं। तमाम प्रयास के बाद भी टीकाकरण लक्ष्य के अनुरूप नहीं हो पा रहा है। आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता छूटे हुए लोगों को घरों से बुलाकर टीकाकरण कराने में लगी हैं। डीएम ने नगर पालिका क्षेत्र के तीन टीकाकरण केंद्रों का किया निरीक्षण

डीएम ने सोमवार को नगर पालिका क्षेत्र के तीन टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण किया। कर्मियों को अपने दायित्व को पूरी निष्ठा व मनोयोग से निर्वहन करने व सभी छूटे हुए लोगो का टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कराने का निर्देश दिया। आगाह किया कि कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से वंचित न रहने पाए। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीएम निरंजन सबसे पहले अंबेडकर नगर मुहल्ले में पहुंचे। जहां आंगनबाडी केंद्र में चल रहे टीकाकरण कार्य को देखा। इसके बाद गायत्री शक्ति पीठ के निकट टीकाकरण कार्य का निरीक्षण कर वास्तविक स्थिति के बारे में जानकारी ली। तत्पश्चात बसियवां मुहल्ले के प्राथमिक विद्यालय में टीकाकरण कार्य का जायजा लिया। संबंधित कर्मियों को तत्परता बरतते हुए शत प्रतिशत टीकाकरण कराने का निर्देश दिया। कहा कि सूची में जो भी वंचित है, ऐसे सभी लोगों का टीकाकरण अनिवार्य रूप से करें। डीएम ने आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सर्वे सूची के अनुसार जिन व्यक्तियों का नाम प्रथम व द्वितीय डोज नहीं लेने में सम्मिलित है, उनके घर जाकर उन्हें बुलाकर कैंप में वैक्सीनेशन कराने को कहा। इस कार्य में सभासद भी लोगों के स्वास्थ्य के लिए बढ-चढ कर भागीदारी निभाएं। निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी नगर पालिका रोहित सिंह, वार्ड के सभासद व अन्य कर्मी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी