रैली निकाल दिया स्वच्छता का संदेश

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम बादीपुर चकरा भार्गव में राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन के तहत ग्राम प्रधान धर्मे

By Edited By: Publish:Mon, 16 Jan 2017 12:59 AM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2017 12:59 AM (IST)
रैली निकाल दिया स्वच्छता का संदेश
रैली निकाल दिया स्वच्छता का संदेश

देवरिया : क्षेत्र के ग्राम बादीपुर चकरा भार्गव में राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन के तहत ग्राम प्रधान धर्मेन्द्र यादव व समन्वयक जितेश्वर चौबे के नेतृत्व में गाजे-बाजे के साथ जागरूकता रैली निकाली गई। ग्राम प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष राजेश मिश्र ने रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। ग्रामीणों ने खुले में शौच न करने का संकल्प भी लिया।

मिश्र ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छ वातावरण जरूरी है। इसके लिए आवश्यक है कि हम घर से बाहर शौच न करें। शौचालय का इंतजाम घर के अंदर हो। सहायक विकास अधिकारी पंचायत अशोक उपाध्याय ने कहा कि सरकार द्वारा गांवों को खुले में शौचमुक्त करने के लिए घर-घर शौचालय बनवाने का प्रयास कर रही है। इसके लिए गृहस्वामी को प्रोत्साहन राशि भी दी जा रही है। धर्मेंद्र यादव ने कहा कि गांव को खुले में शौच मुक्त करने का हर संभव प्रयास होगा। निगरानी के लिए टीमें बनाई जाएंगी। प्राथमिक विद्यालय की बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिये स्वच्छता का संदेश दिया।

इस दौरान नवनाथ तिवारी, डा.अष्टभुजा श्रीवास्तव, सीताराम तिवारी, जगदीश तिवारी, सीताशरण तिवारी, हृदया तिवारी, सोमारी, शंभूनाथ यादव, मुन्ना यादव, जगन्नाथ यादव, गौरी राजभर, सरली देवी, जानकी, राधिका, शारदा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी