गोरखपुर के लिए मांगा एम्स

By Edited By: Publish:Thu, 28 Aug 2014 10:34 PM (IST) Updated:Thu, 28 Aug 2014 10:34 PM (IST)
गोरखपुर के लिए मांगा एम्स

देवरिया : गोरखपुर में एम्स की मांग को लेकर प्रबुद्ध वर्ग के लोगों ने उपनगर के खजुहा चौराहे पर हस्ताक्षर अभियान चलाया। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र भी भेजा।

समाजसेवी नित्यानंद त्रिपाठी के नेतृत्व में चले अभियान में दर्जनों लोगों ने हस्ताक्षर कर गोरखपुर में एम्स की स्थापना की मांग उठाई। जितेंद्र गुप्ता ने कहा कि पूर्वाचल में एम्स के लिए उपयुक्त स्थान गोरखपुर ही है। प्रतिवर्ष इंसेफ्लाइटिस सैकड़ों लोग मर रहे हैं। शिक्षक कौशल किशोर सिंह ने कहा कि जागरुकता अभियान चलाकर सरकार के समक्ष मांग उठाई जा रही है। इस अवसर पर मदनमोहन गुप्त, अभिमन्यू सिंह राजेंद्र शर्मा, ग्राम प्रधान योगेंद्र यादव, दिलीप पांडेय, अंकित मणि त्रिपाठी, अनिल पटेल, अनिरुद्ध पटेल, बच्ची देवी पटेल, सच्चिदानंद पटेल उर्फ गुड्डन शुक्ला सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।

----------------------

घांटी में निकाली रैली

चित्र परिचय..28डीईओ-15जेपीजी

घांटी में रैली निकालती छात्राएं। जागरण

जागरण संवाददाता, भाटपाररानी/देवरिया : तहसील क्षेत्र के घांटी बाजार में कर्मयोगी पत्ती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने गुरुवार को गोरखपुर में एम्स बनाने की मांग को लेकर रैली निकाली। बाजार में ही स्टाल लगाकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया, जिसमें 13 सौ लोगों ने हस्ताक्षर किया। सभी ने एक स्वर से कहा कि हमें गोरखपुर में एम्स चाहिए।

छात्रों ने गोरखपुर में एम्स चाहिए, एम्स दो-एम्स दो, इंसेफ्लाइटिस से मुक्ति के लिए एम्स जरुरी आदि स्लोगन लिखे बैनर व तख्ती लेकर लोगों को जागरूक किया। बाजार के लोग भी पहल का स्वागत कर इस रैली में शामिल हुए। वक्ताओं ने कहा कि गोरखपुर में एम्स बनने से पूर्वाचल के मरीजों को लाभ मिलेगा। यह अभियान अब आंदोलन का रूप ले चुका है जनहित में इस मांग को पूरा करना ही होगा।

इस दौरान शशिप्रकाश राय, अजय नाथ तिवारी, रमेश कुशवाहा, हरेंद्र यादव, रघुनाथ प्रसाद, जयकृष्ण यादव, श्रीपत पांडेय, ओंकारनाथ तिवारी, शेषनाथ यादव, गब्बर दुबे, इंदुभूषण कुशवाहा, दीपक मद्देशिया, संजय चौरसिया, शम्भु कुशवाहा, जयराम तिवारी, त्रिभुवन चौरसिया, बंगाली ठाकुर, रामायन प्रजापति, बृजेंद्र यादव, बीरेंद्र यादव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी