Chitrakiit News: माफिया मुख्तार की बहू न‍िखत की मदद करने वाले सपा नेता पर और कसेगा शिकंजा, चल सकता है बुलडोजर

च‍ित्रकूट जेल में बंद माफ‍िया मुख्‍तार अंसारी के बेटे अब्‍बास अंसारी की बहू न‍िखत के मामले में मदद करने वाले सपा नेता पर शासन और श‍िकंजा कसने जा रहा है। प्रशासन सपा नेता के मकान पर बुलडोजर की कार्रवाई की करा सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 19 Mar 2023 02:27 PM (IST) Updated:Sun, 19 Mar 2023 02:27 PM (IST)
Chitrakiit News: माफिया मुख्तार की बहू न‍िखत की मदद करने वाले सपा नेता पर और कसेगा शिकंजा, चल सकता है बुलडोजर
माफ‍िया मुख्‍तार का पुत्र अब्‍बास पत्‍नी न‍िखत के साथ

चित्रकूट, जागरण संवाददाता। माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और बहू निखत बानो की मदद करने में जेल में बंद समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव फराज खान की मुश्किलें और बढ़ सकती है। चित्रकूट विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण और राजस्व विभाग ने फराज के मकान की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

मकान का नक्शा व अभिलेख मांगे गए हैं। विकास प्राधिकरण के अवर अभियंता आनंद प्रकाश द्विवेदी और ड्राफ्ट मैन राकेश गुप्ता शनिवार को फराज के पुरानी बाजार स्थित मकान गए थे। उन्होंने मकान के नक्शा और अभिलेख मांगे हैं। उसके पहले राजस्व विभाग की टीम भी गई थी उसने भी मकान की नापजोख की है।

प्रशासन की जांच पड़ताल से फराज के परिवार वाले बुलडोजर के डर से सशंकित है। वैसे जिला प्रशासन ने अभी ऐसा कोई नोटिस नहीं दिया है, लेकिन माफिया मुख्तार और अतीक अहमद के कई गुर्गों और मददगारों पर ऐसी कार्रवाई हो चुकी है। इसलिए लोग भी कयास लगा रहे हैं कि फराज के घर पर भी जल्द योगी का बुलडोजर चल सकता है।

बता दें कि 10 फरवरी को जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने जिला जेल में अचानक छापा मारा था तो निखत बानो को जेल अधीक्षक कार्यालय के एक कमरे में पकड़ा था। जो अवैधानिक रूप से जेल में अपने पति विधायक अब्बास के साथ थी लेकिन जेल कर्मचारी उसको कमरे से अफसरों की आंख बचाकर निकाल ले गए थे।

बाद में जांच में निखत की मकान दिलाने, जेल में अफसरों से सांठगांठ कराने में सपा नेता फराज खान और जेल कैंटीन संचालक नवनीत सचान का नाम सामने आए थे। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने कहा कि विवेचना में आए साक्ष्य के आधार पर जांच की जा रही है। मकान के अभिलेख व नक्शा आदि जांचे जा रहे हैं। कमी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी