आग का गोला बनी विवाहिता की मौत, हत्या का आरोप

संवाद सहयोगी राजापुर (चित्रकूट) राजापुर थानांतर्गत ग्राम पंचायत चोरहा के मजरा पैकौरा मे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 08:01 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:00 AM (IST)
आग का गोला बनी विवाहिता की मौत, हत्या का आरोप
आग का गोला बनी विवाहिता की मौत, हत्या का आरोप

संवाद सहयोगी, राजापुर (चित्रकूट) : राजापुर थानांतर्गत ग्राम पंचायत चोरहा के मजरा पैकौरा में विवाहिता ने खुद को कमरे में बंदकर आग लगाकर जान दे दी। खुदकुशी के पीछे की वजह घरेलू कलह सामने आई है।उधर, मायके पक्ष ने हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

थानाक्षेत्र के पैकौरा निवासी छोटे लाल कोरी के बेटे नरेंद्र कुमार की शादी पांच साल पहले 25 वर्षीय ज्योति देवी निवासी बछौहां, कमासिन बांदा के साथ हुई थी।

पुलिस के मुताबिक परिवारीजन के बीच अक्सर कलह होती थी। पति ने कई बार ज्योति के साथ मारपीट भी की थी। रविवार दोपहर ज्योति घर पर अकेली थी। स्वजन खेत पर काम करने गए थे। इसी दौरान खुद को कमरे में बंदकर केरोसिन छिड़क कर आग लगा ली। इससे काफी देर तक आग का गोला बनी ज्योति कमरे में इधर-उधर दौड़ती रही। कुछ देर बाद उसकी सांसें थम गईं। धुआं निकलने पर ग्रामीणों से जानकारी मिलने पर बदहवास हालत में स्वजन पहुंचे। राजापुर सीओ इश्तियाक अहमद व गनीवां चौकी इंचार्ज अजय जायसवाल ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की।स्वजन की चीख-पुकार से ग्रामीणों की आंखें नम हो गईं। मृतका की मां पतेनिया देवी ने दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ना व हत्या कर शव जलाने का आरोप लगाया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक एके सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने घरेलू कलह में खुदकुशी की जानकारी दी है। मायके पक्ष की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होगी। पांच साल पहले शादी हुई थी। तीन साल की बेटी आकांक्षा है।

chat bot
आपका साथी