चित्रकूट का जेई मामला : 25 करोड़ से आलीशान होटल बनाना चाहता था निलंबित जेई

- बैंक से कुछ ऋण लेकर काली कमाई सफेद करने की थी योजना - बेड़ी पुलिया मार्ग पर होटल क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 11:05 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 11:05 PM (IST)
चित्रकूट का जेई मामला :  25 करोड़ से आलीशान होटल बनाना चाहता था निलंबित जेई
चित्रकूट का जेई मामला : 25 करोड़ से आलीशान होटल बनाना चाहता था निलंबित जेई

- बैंक से कुछ ऋण लेकर काली कमाई सफेद करने की थी योजना

- बेड़ी पुलिया मार्ग पर होटल के लिए जमीन का कर लिया था सौदा जागरण संवाददाता, चित्रकूट : 50 से अधिक बच्चों का यौन शोषण करके जुटाई गई काली कमाई से निलंबित जेई रामभवन आलीशान होटल भी बनाना चाहता था। इसके लिए उसने बेड़ी पुलिया मार्ग पर जमीन का सौदा भी तय कर लिया था। होटल निर्माण में 25 करोड़ रुपये लगाने का तानाबाना बुना था, लेकिन छलावे के लिए बैंक ऋण लेने की सेटिंग भी बैठा ली थी। इसी बीच वो सीबीआइ टीम के हत्थे चढ़ गया और उसके मंसूबे फेल हो गए।

पोर्नोग्राफी से लाखों रुपये कमाने वाले सिंचाई विभाग के निलंबित जेई रामभवन के द्वारा विभागीय योजनाओं में भी खूब वारे-न्यारे करने की आशंका है। उसकी काली कमाई का किसी के पास असली हिसाब नहीं है, लेकिन दोस्तों पर लुटाई गई रकम से साफ है कि उसके पास करोड़ों रुपये थे। करीबियों के बच्चों की शादी, प्लाट दिलाने और पढ़ाई में वह दिल खोलकर रुपये खर्च करता था। बांदा में आलीशान मकान निर्माण इसकी बानगी है। इसी तरह पर्यटकों के लिए खास बनते जा रहे चित्रकूटधाम में आलीशान होटल बनाने पर भी उसने काम शुरू कर दिया था। सूत्र बताते हैं कि सीबीआइ टीम को बैंककर्मी से पूछताछ में पता चला है कि बैंक अफसरों से 25 करोड़ रुपये का ऋण लेने की बात हो चुकी थी। इसमें अपने मकान, प्लॉट व दूसरी संपत्तियां गारंटी के तौर पर वह रख रहा था। हालांकि, बैंक कर्मियों को बता दिया था कि ऋण महज दिखावे के लिए है, जबकि उसके पास पहले से ही इतनी धनराशि है कि होटल बना लेगा।

---

सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में दिनभर सन्नाटा

सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में मंगलवार को सन्नाटा रहा। सीबीआइ टीम सुबह करीब 10 बजे गेस्ट हाउस से बांदा के लिए निकल गई। देर शाम तक वापस नहीं लौटी। माना जा रहा है कि कोर्ट के काम निपटाने के बाद टीम ने फिर निलंबित जेई से जुड़े प्रकरण में उसके गांव और कुछ बच्चों से पूछताछ की।

-----

chat bot
आपका साथी