खोवा मंडी में खाद्य टीम का छापा, मची खलबली

संवाद सहयोगी मानिकपुर (चित्रकूट) पर्व के आते ही मिठाई दुकानदारों ने मिलावट का खेल न

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 11:42 PM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 11:42 PM (IST)
खोवा मंडी में खाद्य टीम का छापा, मची खलबली
खोवा मंडी में खाद्य टीम का छापा, मची खलबली

संवाद सहयोगी, मानिकपुर (चित्रकूट) : पर्व के आते ही मिठाई दुकानदारों ने मिलावट का खेल न हो सके इसके लिए खाद्य विभाग सतर्क हो गया है। मंगलवार को मानिकपुर कस्बे में पुलिस टीम के साथ छापेमारी की। खाद्य टीम को देखकर मिलावटी खोवा बेचने वाले अपनी दुकानों को छोड़कर फरार हो गए। खाद्य विभाग की टीम ने बाजार में बिक रहे खोवा और मिठाई की गुणवत्ता जांचने के लिए सैंपल लिया। छापेमारी से मिठाई और खोवा दुकानदारों में खलबली मची है।

मंगलवार सुबह नौ बजे मानिकपुर कस्बे में खाद्य निरीक्षक राहुल सिंह, लालजीत यादव, दीपक कुमार, सुमित पांडेय व मनोज गौतम ने सयुंक्त रुप से छापेमारी कर खोवा मंडी और मिठाई की कई दुकानों से सैंपल लिया। खाद्य निरीक्षक मानिकपुर लालजीत यादव ने बताया त्योहारी सीजन में मिठाइयों में मिलावट खोरी न हो सके इसके लिए अभियान चलाया जा रहा है। मिठाइयों में मिलावट करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

--------------------

बांदा में एसडीएम व खाद्य निरीक्षक का छापा

जसपुरा/नरैनी : दीपावली का त्योहार नजदीक है ऐसे में खोवा व मिठाइयों की मांग तेजी से बढ़ गई है। ऐसे में बाजार में बड़ी मात्रा में मिलावटी खोवा, पनीर व दूध आदि की खपत शुरू हो जाती है। इस पर लगाम लगाने के लिए खाद्य व औषधि विभाग के अधिकारियों के साथ एसडीएम ने निरीक्षण किया।

जिला अधिकारी आनंद कुमार सिंह के निर्देश पर अधिकारियों ने खाद्य दुकानों का निरीक्षण किया। एसडीएम रामकुमार वर्मा, खाद्य निरीक्षक सर्वेश कुमार, खाद्य सहायक राकेश कुमार ने तहसील क्षेत्र के पैलानी कस्बे में बाबू प्रजापति, जसपुरा कस्बे में तोमर की दुकान में खोवा के नमूने भरे। छापेमारी की जानकारी पर कई दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर इधर उधर हो गए। नरैनी के अनुसार उपजिलाधिकारी निर्देशन में तहसीलदार व खाद्य सुरक्षा अधिकारी नागेश चौधरी ने कस्बे के कृष्णा नगर स्थित खाद्य तेल निर्माण कंपनी इंडिया टोबैको कंपनी से सरसो के तेल का नमूना लिया। कोतवाली के सामने भगवानदीन की मिठाई की दुकान से पेड़ा का नमूना लिया। बांदा रोड नरैनी स्थित हर्ष किराना व कमलेश किराना स्टोर में साफ-सफाई न होने पर नोटिस दी।

chat bot
आपका साथी