281 शिक्षामित्र और बने शिक्षक

चित्रकूट, जागरण संवाददाता : लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे द्वितीय बैच के 281 शिक्षामित्रों को आखिरकार

By Edited By: Publish:Sat, 30 May 2015 03:45 AM (IST) Updated:Sat, 30 May 2015 03:45 AM (IST)
281 शिक्षामित्र और बने शिक्षक

चित्रकूट, जागरण संवाददाता : लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे द्वितीय बैच के 281 शिक्षामित्रों को आखिरकार नियुक्ति पत्र मिल गये। हाथ में नियुक्ति पत्र आते ही उनके चेहरे खुशी से चहक उठे। बीएसए ने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये हैं कि शनिवार को हर दशा में सभी को ज्वाइन करा दिया जाय। लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही होगी।

शुक्रवार को मुख्यालय स्थित बीएसए कार्यालय परिसर में द्वितीय बैच के शिक्षामित्रों को नियुक्ति पत्र दिलाये जाने की मांग को लेकर कई संगठनों ने धरना प्रदर्शन किया। धरने को संबोधित करते हुए दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सर्वेश यादव ने कहा कि विभाग ने 28 मई तक नियुक्ति पत्र बांटने का आश्वासन दिया गया था लेकिन अधिकारियों ने कोई ध्यान नही दिया।

परिसर में चल रहे धरना प्रदर्शन के दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बीके सिंह व डायट प्राचार्य बीना गुप्ता की बैठक चल रही थी। नियुक्ति आदेश में अधिकारियों के हस्ताक्षर न होने पर देरी हो रही थी। शाम को लगभग पांच बजे बीएसए कार्यालय पहुंचे। उन्होंने घोषणा की कि एक घंटे के अन्दर अवशेष नियुक्ति पत्र बांट दिये जायेंगे। यह सुनते ही शिक्षामित्रों की खुशी का ठिकाना न रहा।

इसके बाद क्रमवार महिलाओं व पुरूषों को बुलाकर नियुक्ति पत्र दिये गये। नियुक्ति पत्र लेकर बाहर निकले शिक्षामित्रों के चेहरे खुशी से चहक उठे। बीएसए ने बताया कि पहले 396 नियुक्ति पत्र दिये गये थे। आज 193 महिला व 88 पुरूष कुल 288 शिक्षामित्रों को शिक्षक बनने के नियुक्ति पत्र जारी किये गये। उन्होंने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि शनिवार को कोई अवकाश मान्य नही होगा। सुबह से लेकर शाम तक सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी अपने कार्यालय में मौजूद रहकर शिक्षकों की नियुक्ति कराएं। इस कार्य में लापरवाही अथवा गैरहाजिर रहने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही होगी। दिनभर चले धरना प्रदर्शन में प्रदीप यादव, राधेश्याम सिंह, मनोज सोनी, संत लाल त्रिपाठी सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी