ठगों ने बैंक खाते से निकाल लिए दस हजार

बीपीएल सूची में नाम दर्ज कराकर शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करने का सब्जबाग दिखा कर बाइक सवार ठगों ने दस हजार रुपए का चपत लगा दिया। मामला कोतवाली क्षेत्र के गरला गांव का है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 05:51 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 05:51 PM (IST)
ठगों ने  बैंक खाते से निकाल लिए दस हजार
ठगों ने बैंक खाते से निकाल लिए दस हजार

जागरण संवाददाता, चकिया (चंदौली) : बीपीएल सूची में नाम दर्ज कराकर शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करने का सब्जबाग दिखा कर बाइक सवार ठगों ने दस हजार रुपए का चपत लगा दिया। मामला कोतवाली के गरला गांव का है।

हुआ यह कि बाइक सवार तीन युवक सोमवार की सायं को गरला गांव में पहुंचे। घर के बाहर बैठी सरोज देवी नामक महिला से बीपीएल सूची में नाम दर्ज होने की जानकारी हासिल की। महिला ने अनभिज्ञता जताई तो बाइक सवार युवकों ने कुछ पत्रावली बैग से निकाल इधर-उधर पलटने के बाद बताया कि बीपीएल सूची में आपका नाम दर्ज नहीं है। इससे शासन की महत्वाकांक्षी योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। राशन कार्ड व आधार कार्ड के बाबत जानकारी हासिल कर युवकों ने घर में रखे आधार कार्ड मंगवा लिया। आरोप कि युवकों ने आधार कार्ड अपने हाथ में लेकर बायोमैट्रिक मशीन पर आधार नंबर टाइप किया और उसी पर अंगूठा निशान लगवा लिया और यह कहकर चलते बने कि आपका नाम शीघ्र ही बीपीएल सूची में दर्ज हो जाएगा। कुछ देर बाद महिला का पति विनोद यादव व पुत्री सुमन यादव घर पहुंचे तो दास्तान सुन सन्न हो गए।स्वजनों ने मामले से चेयरमैन अशोक बागी को अवगत कराया। रात्रि होने के कारण उन्होंने सुबह बुलाकर बैंक में जांच पड़ताल की तो मालूम हुआ कि सरोज देवी के खाते से दस हजार रुपए सोमवार की सायं को निकाला गया है। हाल परेशान स्वजन घर को लौट गए। पूछने पर कहा कि पुलिस को बुधवार को तहरीर देंगे।

chat bot
आपका साथी