कालेज की बालिकाओं को आत्मरक्षा के सिखाएं गुर

जिला विद्यालय निरीक्षक डा. विनोद कुमार राय ने गुरुवार को नगर स्थित आदित्य नारायण राजकीय इंटर कालेज सभागार में प्रधानाचार्यों की बैठक ली। बैठक में बगैर सूचना के गोलाबाद राजकीय हाई स्कूल की कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका नीलम यादव के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जताते हुए एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Jun 2019 06:56 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2019 06:56 PM (IST)
कालेज की बालिकाओं को आत्मरक्षा के सिखाएं गुर
कालेज की बालिकाओं को आत्मरक्षा के सिखाएं गुर

जासं, चकिया (चंदौली) : जिला विद्यालय निरीक्षक डा. विनोद कुमार राय ने गुरुवार को नगर स्थित आदित्य नारायण राजकीय इंटर कालेज सभागार में प्रधानाचार्यों की बैठक ली। बैठक में बगैर सूचना के गोलाबाद राजकीय हाई स्कूल की कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका नीलम यादव के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जताते हुए एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

कहा नवीन सत्र आरंभ होने से पूर्व प्रधानाचार्य विद्यालय की साफ सफाई स्वच्छ पेयजल, शौचालय की व्यवस्था दुरुस्त करा लें। बालिकाओं के लिए विशेष वर्कशॉप का आयोजन करके उन्हें विषम परिस्थितियों से सामना करने को आत्मरक्षा के गुण सिखाए जाएं। विद्यालय में पौधरोपण, शैक्षिक पंचांग के अनुसार पढ़ाई व निरीक्षण पंजिका होने, महापुरुषों के जयंती आदि पर एक दिन पूर्व ही विद्यालयों में विशेष कार्यक्रम आयोजित करके छात्रों को उनके बारे में अवगत कराया जाय। विद्यालयों में पुरातन छात्र परिषद के गठन पर विशेष जोर देते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक ने विद्यालयों में एमडीएम मानक के अनुरूप उपलब्ध कराने, बायोमेट्रिक लगाने, सीसीटीवी कैमरा बंद न करने व विद्यालय में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में विशिष्ट व्यक्तियों को आमंत्रित करके उनके द्वारा छात्रों को प्रेरित करने, इंस्पायर अवॉर्ड में अधिक से अधिक नामांकन किया जाय। बैठक में देर से उपस्थित न होने वाले व प्रतिनिधि शिक्षक न भेजने की प्रधानाचार्यों को हिदायत दी। डा. आशुतोष मिश्र, डा. कृष्ण मुरारी सिंह, डा. उमेश कुमार मिश्र , कमला प्रसाद ,विद्योतमा श्रीवास्तव, नीरज श्रीवास्तव, राजेंद्र प्रसाद, आलोक कुमार आदि प्रधानाचार्य व शिक्षक उपस्थित थे। संचालन जीआइसी के प्रधानाचार्य कैप्टन स्वतंत्र कुमार मिश्र ने किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी