मौसम का मिजाज देख, धान की मड़ाई में जुटे किसान

जागरण संवाददाता चकिया (चंदौली) मौसम का मिजाज देख शुक्रवार को किसान युद्ध स्तर पर धान की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 05:00 PM (IST)
मौसम का मिजाज देख, धान की मड़ाई में जुटे किसान
मौसम का मिजाज देख, धान की मड़ाई में जुटे किसान

जागरण संवाददाता , चकिया (चंदौली) : मौसम का मिजाज देख शुक्रवार को किसान युद्ध स्तर पर धान की मड़ाई में जुट गए। किसानों को चिता सता रही कि बारिश हुई तो फसल को नुकसान पहुंचेगा। ऐसे में छोटे व मझोले किसान सुबह ही धान की मड़ाई में जुट गए। वहीं बड़े किसान भी जल्द से जल्द उपज को घर तक पहुंचाने की जुगत में लगे रहे। कृषि वैज्ञानिकों का मानना है कि अगले तीन दिन तक आसमान में बदली छाए रहने के साथ ही बरसात होने की संभावना है। किसान मोबाइल में गूगल से मौसम की स्थिति की जानकारी ले रहे हैं। किसान अनाज को समेटने में दिन रात एक कर दिए हैं।

---------------

मनकपड़ा गांव के मुख्य मार्ग

पर कुआं, दुर्घटना का खतरा

जागरण संवाददाता, इलिया (चंदौली) : मनकपड़ा गांव के मुख्य मार्ग के बीच में स्थित कुआं दुर्घटना को दावत दे रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार प्रधान व बीडीओ से शिकायत की गई लेकिन कुंआ को नहीं पाटा गया। मध्य रास्ते में कुंआ घास फूस से पट गया है। इससे पता ही नहीं चलता कि यहां कुंआ है। बीडीओ धर्मजीत सिंह ने कहा की कुएं के मरम्मत या पाटने को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं आया है। प्रस्ताव मिलने पर ही कोई कार्रवाई होगी। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया है।

-----------------

गंगा में गिर रहा

घरों का गंदा पानी

जागरण संवाददाता, टांडाकला (चंदौली) : गंगा नदी के किनारे व मां खटवारी देवी मंदिर के चारों तरफ कूड़े का ढेर लगने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कस्बा व गांव का हजारों लीटर गंदा पानी गंगा नदी में गिर रहा है। इससे अविरल एवं स्वच्छ गंगा का जल प्रदूषित हो रहा है। जागरूकता के बावजूद कस्बा व गांव के लोग इस ओर सचेत नहीं हैं। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया है।

----------------------

सड़क निर्माण में अनियमितता

का लगाया आरोप

जागरण संवाददाता, चकिया (चंदौली) : आमजन को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने को सरकार की ओर से सड़कों को गड्ढामुक्त किया जा रहा है लेकिन विभाग की लापरवाही के कारण केवल कोरमपूर्ति की जा रही है। डोडापुर जाने वाली सड़क को ही लें तो मरम्मत के नाम पर अनियमितता बरती जा रही है। करीब पांच सौ मीटर सड़क की पैचिग में मानक के विपरीत कार्य कराया गया है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से शिकायत की है।

-------------

विनियमितिकरण की मांग को लेकर कर्मचारियों ने डीएम को सौंपा पत्रक

जागरण संवाददाता, चंदौली : उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ के कर्मचारियों ने शुक्रवार को पंद्रह सूत्रीय मांग पत्र जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल को सौंपा। मांग की शासनादेश के अनुरूप विनियमितिकरण किया जाए। साथ ही दैनिक कर्मचारी का भी विनियमितिकरण किया जाए। सचिवालय के कर्मचारियों की भांति पे ग्रेड दिया जाय। जनपद के कर्मचारियों को नक्सल भत्ता दिया जाए। चेताया मांगों पर विचार नहीं किया गया तो कर्मचारी आंदोलन को बाध्य होंगे। त्रिवेणी प्रसाद खरवार, शिवकुमार सिंह, श्यामलाल, शमीम खान, रमाशंकर सिंह, रामासरे, मुरारी सिंह आदि कर्मचारी नेता उपस्थित थे।

----------------------

विद्यालय में छात्राओं को दिया गया ताइक्वांडो का प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, चंदौली : स्थानीय एक निजी विद्यालय में शुक्रवार को नारी शक्ति मिशन के तहत शिविर का आयोजन किया गया। इसमें बालिकाओं को सुरक्षा के बाबत जागरूक किया गया। वक्ताओं ने कहा कि बालिकाओं को आत्मनिर्भर बनना होगा और अपनी आत्मरक्षा स्वयं करनी होगी। आत्मरक्षा के बाबत बालिकाओं को ताइक्वाडों का प्रशिक्षण दिया गया। प्रधानाचार्य डा. आनंद बहादुर, थामस, राजेश तिवारी, मनोज श्रीवास्तव, हितेश द्विवेद्वी, ज्योति, अभिषेक गुप्ता आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी