बैठक में अनुपस्थित अफसरों का रोका वेतन, मांगा स्पष्टीकरण

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों संग बैठक की। इस दौरान विकास कार्यों व योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में अनुपस्थित एक्सईएन चंद्रप्रभा मूसाखाड़ और उद्योग उपायुक्त का वेतन रोक दिया और स्पष्टीकरण मांगा। साथ ही पात्रों को योजनाओं का लाभ दिलाने का निर्देश दिया। वहीं लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Feb 2020 08:07 PM (IST) Updated:Fri, 07 Feb 2020 06:05 AM (IST)
बैठक में अनुपस्थित अफसरों का रोका वेतन, मांगा स्पष्टीकरण
बैठक में अनुपस्थित अफसरों का रोका वेतन, मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, चंदौली : जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों संग बैठक की। इस दौरान विकास कार्यों व योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में अनुपस्थित एक्सईएन चंद्रप्रभा, मूसाखाड़ और उद्योग उपायुक्त का वेतन रोक दिया और स्पष्टीकरण मांगा। साथ ही पात्रों को योजनाओं का लाभ दिलाने का निर्देश दिया। वहीं लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

उन्होंने कहा, पात्रों को वृद्धा, विधवा व दिव्यांगजन पेंशन योजना का लाभ मिलना चाहिए। मुख्यमंत्री समग्र ग्राम योजना के तहत चयनित गांवों में संपर्क मार्गों का निर्माण तत्काल पूर्ण कराया जाए। ताकि लोगों को आवागमन में सहूलियत हो। उपायुक्त श्रम रोजगार की ओर से राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन को लेकर कार्यशाला का आयोजन कराया जाए। इसमें बैंक प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाए। जल निगम की ओर से जनपद में हैंडपंपों की मरम्मत कराई जाए। खाद्य सुरक्षा विभाग के तहत आधार कार्ड सीडिग का कार्य पूर्ण कराएं। सरकारी सस्ते गल्ले की निलंबित दुकानों को नियमानुसार बहाल किया जाए। उन्होंने डीपीओ को अतिकुपोषित बच्चों को एनआरसी में भर्ती कर इलाज कराने के निर्देश दिए। कहा एनआरसी के बेड खाली रहे तो संबंधित अधिकारियों का वेतन रोकने की कार्रवाई की जाएगी। जनपद में सभी धान क्रय केंद्रों पर अनाज की खरीद होनी चाहिए। धान खरीद में बिचौलिए व दलालों की संलिप्तता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसानों की ओर से इसकी शिकायत मिली तो केंद्र प्रभारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। मंडी परिषद की ओर से सड़कों को गड्ढामुक्त करने का कार्य जल्द पूर्ण कर लिया जाना चाहिए। अधिशासी अधिकारी नगर निकायों में कूड़ा निस्तारण का इंतजाम करें। सुबह सभी स्थानों से कूड़ा उठना चाहिए। अवैध खनन व ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई की जाए। ईंट भट्ठा संचालकों से रायल्टी जमा कराएं। सीडीओ डा. एके श्रीवास्तव, सीएमओ डा. आरके मिश्र, सीवीओ डा. एसपी पांडेय, डीडीओ पदमकांत शुक्ला, पीडी सुशील कुमार, एक्सईएन मिथिलेश कुमार, जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार भारती मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी