प्रधान के खिलाफ ग्रामीण अनिश्चितकालीन धरने पर

कई बार रेलवे स्टेशन पर बु¨कग में लगी भीड़ के कारण टिकट लेने से वंचित होने पर ट्रेन छूटने जैसी समस्या का सामना यात्रियों को करना पड़ता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 06:47 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 07:48 PM (IST)
प्रधान के खिलाफ ग्रामीण अनिश्चितकालीन धरने पर
प्रधान के खिलाफ ग्रामीण अनिश्चितकालीन धरने पर

जागरण संवाददाता, चंदौली : ग्राम प्रधान पर वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाते हुए बरहनी ब्लाक के इमिलियां गांव के ग्रामीणों ने बुधवार से विकास भवन के समीप अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। ग्रामीण जिलाधिकारी नवनीत ¨सह चहल से मिले। शपथ पत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग उठाई। कहा त्रिस्तरीय समिति बनाकर प्रधान द्वारा कराए गए कार्यों की जांच कराई जाए। पंचायती राज विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका को भी संदिग्ध बताते हुए जांच की मांग की।

धरनारत ग्रामीणों ने कहा इमिलियां गांव में सरकारी धन का व्यापक पैमाने पर दुरुपयोग किया गया है। सार्वजनिक और तालाब की भूमि पर शौचालय बनवाए गए हैं। मनरेगा के तहत बगैर कार्य कराए ही धन आहरित कर लिया गया है। यही नहीं ग्राम सभा को ओडीएफ घोषित कर दिया गया, जबकि कई परिवारों में अभी भी शौचालय नहीं बने हैं। इसी तरह आवास योजना और मनरेगा जाब कार्ड में भी अपात्रों को लाभ दिया गया। कहा अनियमितताओं की सूची काफी लंबी है। सही प्रकार से जांच कराई जाए तो लाखों रुपये की अनियमितता का मामला सामने आएगा। ग्रामीणों ने डीएम को प्रार्थना पत्र सौंपते हुए अधिकारियों की टीम गठित कर जांच कराने की मांग की। चेताया कि जब तक कार्रवाई नहीं की जाएगी धरना जारी रहेगा। इस अवसर पर मृत्युंजय ¨सह, अमित कुमार, बृजेश ¨सह, गजेंद्र ¨सह, अमरेंद्र, इंदल ¨सह आदि रहे।

chat bot
आपका साथी