जागरूकता : नुक्कड़ नाटक से स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश

स्वच्छता को लेकर सोमवार को सूर्या स्पो‌र्ट्स क्लब व बरहुआ गांव के युवाओं ने स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली। ग्रामीणों को साफ सफाई रखने का नसीहत दिया। गांव के युवाओं ने गली-मोहल्लों का भ्रमण किया। नुक्कड़ नाटक के जरिए स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डाला गया। रैली की शुरुआत एएनएम सेंटर श्यामपुर से हुई। भटपुरवा गांधीनगर गांव का भ्रमण किया। बीमारियों से बचाव को स्वच्छता अपनाने के लिए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Sep 2019 06:45 PM (IST) Updated:Mon, 02 Sep 2019 06:45 PM (IST)
जागरूकता : नुक्कड़ नाटक से स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश
जागरूकता : नुक्कड़ नाटक से स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश

जासं, इलिया (चंदौली) : स्वच्छता को लेकर सोमवार को सूर्या स्पो‌र्ट्स क्लब व बरहुआ गांव के युवाओं ने स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली। ग्रामीणों को सफाई रखने की नसीहत दी। युवाओं ने गली-मोहल्लों का भ्रमण किया। नुक्कड़ नाटक के जरिए स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डाला गया।

रैली की शुरुआत एएनएम सेंटर श्यामपुर से हुई। भटपुरवा, गांधीनगर गांव का भ्रमण किया। बीमारियों से बचाव को स्वच्छता अपनाने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया। युवाओं ने बड़ी-बड़ी तख्तियों पर स्लोगन लिखकर शौचालय का उपयोग करने, खुले में शौच न करने, गलियों को साफ सुथरा रखने की नसीहत वाले नारे लगाते हुए चल रहे थे। प्रधान प्रभावती देवी ने कहा परिवारीजनों को स्वस्थ रखने के लिए आस-पास की सफाई जरूरी है। इसके लिए पास पड़ोस में रहने वाले लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। हमें अपने परिवार व गांव के लोगों को बीमारियों से बचाव के लिए स्वच्छता अभियान में योगदान देना होगा। स्वच्छता अभियान में सरकार व प्रशासन का सहयोग कर योजनाओं का लाभ लेना चाहिए। प्यारेलाल जायसवाल, आदित्य मौर्य, सर्वजीत दूबे, प्रभात मौर्य, राहुल मौर्य, उमेश मौर्य, शिवा मौर्य, चंद्रबली मौर्य सहित कई लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी