रक्तदाता दिवस की पूर्व संध्या पर 46 लोगों ने किया रक्तदान

खाना बैंक के सदस्यों सुभाष पार्क के पास शनिवार को रक्तदाता दिवस की पूर्व संध्या थैलेसीमिया के बच्चों के लिए समर्पित रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि यूपी सरकार में चिकित्साधिकारी डा. मनीष चौधरी व विशिष्ट अतिथि रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के सचिव चंद्रेश्वर जायसवाल एवं खाना बैंक के संरक्षक दीपक ओझा ने रिबन काटकर कार्यक्रम की शुरूआत की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Jun 2020 08:07 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jun 2020 06:00 AM (IST)
रक्तदाता दिवस की पूर्व संध्या पर 46 लोगों ने किया रक्तदान
रक्तदाता दिवस की पूर्व संध्या पर 46 लोगों ने किया रक्तदान

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : खाना बैंक के सदस्यों सुभाष पार्क के पास शनिवार को रक्तदाता दिवस की पूर्व संध्या थैलेसीमिया के बच्चों के लिए समर्पित रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि यूपी सरकार में चिकित्साधिकारी डा. मनीष चौधरी व विशिष्ट अतिथि रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के सचिव चंद्रेश्वर जायसवाल एवं खाना बैंक के संरक्षक दीपक ओझा ने रिबन काटकर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस मौके पर 46 लोगों ने रक्तदान किया। खाना बैंक की ओर से प्रत्येक रक्तदाताओं को रक्तवीर सम्मान व तुलसी के पौधा देकर सम्मानित भी किया गया।

डॉ. मनीष ने कहा कि रक्तदान जीवनदान है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिदगियों को बचाता है। इस बात का एहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिदगी और मौत के बीच जूझता है। कहा कि भारत में हर वर्ष लगभग 30-35 प्रतिशत रक्त की कमी का सामना करना पड़ता है। देश को प्रति वर्ष आठ से दस मिलियन यूनिट रक्त की जरूरत होती है लेकिन मुश्किल से 5.5 मिलियन यूनिट का ही प्रबंध हो पाता है। खाना बैंक अध्यक्ष अंकित त्रिपाठी, बीएचयू रक्तकोष के इंचार्ज सत्येंद्र कुमार सिंह, संदीप कुमार, रजनी गुप्ता, आशुतोष सिंह, मधुर अग्रवाल, तुषार मगन, कृष्णकांत शर्मा, प्रवीण अग्रहरि, आशुतोष कुमार, विवेक आर्य, विजय पांडेय, गौरव सिंह, अमन जायसवाल, लकी गुप्ता, रोहित गुप्ता आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी