पंजिका में उपस्थिति, गहमर में मौजूदगी

नियामताबाद (चंदौली): क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं का संचालन ब्लाक परिसर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य कें

By Edited By: Publish:Tue, 21 Oct 2014 08:59 PM (IST) Updated:Tue, 21 Oct 2014 08:59 PM (IST)
पंजिका में उपस्थिति, गहमर में मौजूदगी

नियामताबाद (चंदौली): क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं का संचालन ब्लाक परिसर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बजाए गहमर से संचालित होने लगा है। जैसा कि प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. चंद्रमणि सिंह की बातों से दिखाई पड़ता है।

मालूम हो कि प्रभारी चिकित्साधिकारी अभी एक सप्ताह पूर्व ही क्षेत्र में चार्ज ग्रहण कर अपनी सेवा दे रहे हैं। मंगलवार को दोपहर में जब उनके मोबाइल पर संपर्क किया गया तो उन्होंने बड़े ही ताव से कहा कि वे इस समय में गहमर में हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या आज आप स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं आए थे तो उन्होंने बेलाग जवाब देते हुए कहा कि नहीं मैं प्रजेंट (उपस्थित) था लेकिन इस समय में गहमर में हूं। जबकि उस समय दोपहर का 2 बज रहा था। स्वास्थ्य कर्मियों के अनुसार प्रभारी चिकित्साधिकारी का आवास गहमर में ही है। वहीं उपस्थित पंजिका पर आज के तारीख में उनका हस्ताक्षर भी मौजूद था। इस पर जब सीएमओ आरएन सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह घोर लापरवाही का मामला है। जांच कराई जाएगी।

जबकि दूसरी ओर विभागीय चर्चा यह है आम है कि लगभग एक वर्ष बाद ही सेवानिवृत्त होने वाले प्रभारी चिकित्साधिकारी को जानबूझकर चार्ज प्रदान किया गया है ताकि आशा संगिनी पद के लिए होने वाली आगामी नियुक्ति में की गई लूट खसोट की चर्चाओं पर विराम लग सके।

chat bot
आपका साथी