स्वयं सेविकाओं ने जगाई पर्यावरण संरक्षण की अलख

खुर्जा के एकेपी पीजी कालेज की एनएसएस इकाई के तत्वावधान में शनिवार को मोहल्ला ढोरी में एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान छात्राओं ने पर्यावरण संरक्षण पर जोर दिया और पौधारोपण भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 11:37 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:06 AM (IST)
स्वयं सेविकाओं ने जगाई पर्यावरण संरक्षण की अलख
स्वयं सेविकाओं ने जगाई पर्यावरण संरक्षण की अलख

बुलंदशहर, जेएनएन। एकेपी पीजी कालेज की एनएसएस इकाई के तत्वावधान में शनिवार को मोहल्ला ढोरी में एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान छात्राओं ने पर्यावरण संरक्षण पर जोर दिया और पौधारोपण भी किया।

खुर्जा के ढोरी मोहल्ले में शिविर की शुरूआत में छात्राओं ने पहले सफाई अभियान चलाया और कालोनी के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। साफ-सफाई के बाद छात्राओं ने कार्यक्रम अधिकारी एकता चौहान के निर्देशन में पौधारोपण भी किया। साथ ही उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए एक जागरूकता रैली निकाली। रैली के दौरान छात्राओं ने'प्लास्टिक हटाओ धरती बचाओ','भारत को स्वच्छ बनाएं प्लास्टिक को दूर भगाएं','कपड़े के थैले अपनाओ पालीथिन से दूरी बनाओ'जैसे नारे दिए। साथ ही छात्राओं ने कालोनी के लोगों को कपड़े के थैले वितरित किए। शिविर के द्वितीय सत्र में प्राचार्या डा. शशिप्रभा त्यागी ने शिविर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने छात्राओं के सफाई अभियान को सराहा और पर्यावरण संरक्षण के लिए निकाली गई रैली के लिए उत्साहवर्धन किया। इसमें डा. अनीता गर्ग, डा. सुषमा गौतम, नीलू सिंह, बीना माथुर, राधिका देवी, रेखा चौधरी, कल्पना माहेश्वरी, अनामिका द्विवेदी, रेखा कुमारी, सुनीता शर्मा, नूतन बझे आदि रहीं।

chat bot
आपका साथी