सत्र शुरू होने से पहले कराएं फिटनेस, नहीं तो होंगे स्कूली वाहन सीज

नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने से पहले स्कूली वाहनों की फिटनेस करानी होगी। बिना फिटनेस फर्राटा भरने पर इन पर जुर्माना ठोका जाएगा और सीज भी किया जाएगा। परिवहन विभाग ने यह निर्देश जारी करके चालू वित्तीय वर्ष की समाप्ति से पहले स्कूली वाहनों को दुरस्त कराने की कवायद तेज की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 11:21 PM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 11:21 PM (IST)
सत्र शुरू होने से पहले कराएं फिटनेस, नहीं तो होंगे स्कूली वाहन सीज
सत्र शुरू होने से पहले कराएं फिटनेस, नहीं तो होंगे स्कूली वाहन सीज

बुलंदशहर, जेएनएन। नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने से पहले स्कूली वाहनों की फिटनेस करानी होगी। बिना फिटनेस फर्राटा भरने पर इन पर जुर्माना ठोका जाएगा और सीज भी किया जाएगा। परिवहन विभाग ने यह निर्देश जारी करके चालू वित्तीय वर्ष की समाप्ति से पहले स्कूली वाहनों को दुरस्त कराने की कवायद तेज की है।

कोरोना काल में लाकडाउन के चलते पिछले साल स्कूल-कालेज बंद रहे। ऐसे में स्कूली वाहनों का संचालन भी रूका रहा। अब कुछ दिन पहले खुले, लेकिन कोरोना की आमद फिर बढ़ने पर स्कूल-कालेजों में होलीअवकाश घोषित किया गया है। 31 मार्च तक के लिए बंद किया गया है। इसके बाद एक अप्रैल से शुरू हो रहे नए शैक्षणिक सत्र में फिर से स्कूल-कालेज खुलेंगे। ऐसे में स्कूली वाहनों का फिटनेस कराने की कार्रवाई की जा रही है। एआरटीओ प्रशासन ने इसके लिए सभी स्कूल संचालकों को पत्र भी भेजा है। पत्र में कहा है कि शासन के निर्देशानुसार स्कूली वाहनों की फिटनेस प्रमाण पत्र पाने के लिए मिली छूट 31 मार्च तक समाप्त हो रही है। ऐसे में सभी स्कूल संचालक अपने यहां संचालित बस एवं मिनी बसों की समय से फिटनेस करा लें।

चुनाव के लिए स्कूली वाहनों को रखें दुरस्त

एआरटीओ प्रशासन ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए स्कूली बसों की आवश्कता जताई है। कहा है कि निवार्चन कार्य संपन्न कराने के लिए स्कूली वाहनों को तकनीकी रूप से दुरस्त रखें। जिन वाहनों की फिटनेस खत्म हो रही है, उनकी समय से फिटनेस कराकर विभाग से प्रमाण पत्र जारी करा लें।

इन्होंने कहा..

जिन स्कूली वाहनों की फिटनेस अवधि समाप्त हो गई है, उन्हें नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने से पहले फिटनेस कराने के लिए सचेत किया गया है। इसके लिए सभी स्कूल संचालकों को पत्र भी भेजा गया है।

मुहम्मद कय्यूम, एआरटीओ प्रशासन।

chat bot
आपका साथी