जल बचेगा, तभी जीवन बचेगा

जिला कारागार में रोटरी क्लब के तत्वावधान में जल संरक्षण के लिए जल बचेगा तभी जीवन बचेगा विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भाषण प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले बंदियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 11:32 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 06:21 AM (IST)
जल बचेगा, तभी जीवन बचेगा
जल बचेगा, तभी जीवन बचेगा

बुलंदशहर, जेएनएन। जिला कारागार में रोटरी क्लब के तत्वावधान में जल संरक्षण के लिए जल बचेगा तभी जीवन बचेगा विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भाषण प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले बंदियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

भाषण प्रतियोगिता का आरंभ करते हुए मुख्य अतिथि एएसपी रविन्द्र कुमार ने कहा कि जल संरक्षण के लिए जनजागृति कार्यक्रम चलाएं जाने चाहिए जिससे जलसंरक्षण किया जा सके। उन्होंने अपने प्रशिक्षण के दौरान जंगल यात्रा और इजरायल की यात्रा के दौरान जल की महत्ता पर प्रकाश डाला। विशिष्ट अतिथि डीके शर्मा ने कहा कि समय रहते पानी नहीं बचाया जा सका तो जिदा रहना संभव नहीं होगा। भाषण प्रतियोगिता में 15 बंदियों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में बंदी जयप्रकाश ने प्रथम व अमरजीत ने द्वितीय तथा वीरपाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मुख्य अतिथियों ने बंदियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। जेल अधीक्षक ओपी कटियार ने सभी आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में जेलर राजेश कुमार पांडेय, डिप्टी जेलर ऋत्विक प्रियदर्शी रोटरी क्लब अध्यक्ष मुकेश गुप्ता, सूर्य भूषण मित्तल,बद्रीप्रसाद सागर,डा. मनमोहन रोहिला मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी