अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर छात्राओं ने दिया शौर्य का परिचय

जहांगीराबाद नगर में डा. अनूप लाल आदर्श कन्या इंटर कालेज में महिला अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर अध्यापिकाओं द्वारा छात्राओं को साहस शौर्य एवं आधुनिक समाज में जागरूक रहने के प्रति आवश्यक जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 11:58 PM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 11:58 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर छात्राओं ने दिया शौर्य का परिचय
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर छात्राओं ने दिया शौर्य का परिचय

बुलंदशहर, जेएनएन। जहांगीराबाद नगर में डा. अनूप लाल आदर्श कन्या इंटर कालेज में महिला अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर अध्यापिकाओं द्वारा छात्राओं को साहस, शौर्य एवं आधुनिक समाज में जागरूक रहने के प्रति आवश्यक जानकारी दी गई। इस मौके पर विद्यालय की छात्राओं द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण पर आकर्षक झांकियां और मंच नाटक भी प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर थानाध्यक्ष राजीव कुमार सक्सेना ने विद्यालय में प्रधानाचार्य डा.अर्चना गौतम एवं अध्यापिकाओं के साथ बैठक कर अवगत कराया की प्रदेश सरकार नारी को आत्मनिर्भर बनाने के साथ, नारी की सुरक्षा, सम्मान , स्वावलंबन एवं सर्वांगीण उन्नयन के लिए प्रतिबद्ध है।

आनलाइन मनाया गया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

नरौरा में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय वैश्य महासंगठन के बैनर तले आनलाइन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें संगठन की महिला सदस्यों ने प्रतिभाग किया। सोमवार को अखिल भारतीय वैश्य महासंगठन ने आनलाइन कार्यक्रम में संस्था की महिलाओं द्वारा स्वलिखित कविताओं, लेखों एवं आडियो वीडियो के माध्यम से महिला दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की। कार्यक्रम में संगीता वाष्र्णेय, शालिनी वाष्र्णेय, मीना वाष्र्णेय, अलका सिघल, बिदु अग्रवाल, समीक्षा वाष्र्णेय, ममता वाष्र्णेय, स्वदेश वाष्र्णेय, प्रीति गुप्ता, राधा वाष्र्णेय, कविता वाष्र्णेय, कनकलता गुप्ता ने प्रतिभाग किया।

बेटियों की आगे की पढ़ाई जारी रखने की अपील

बुलंदशहर में सेंट मोमिना स्कूल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुस्लिम ग‌र्ल्स इंटर कालेज की प्रधानाचार्य रिहाना बेगम, अधिवक्ता रेखा शर्मा, समाज सेविका अरूणा सिरोही, हरि अंगीरा, स्कूल संचालक शाह फैजल ने किया। अतिथियों ने अभिभावकों से बेटियों की आगे की पढ़ाई जारी रखने की अपील की। लीलावती कांवेंट स्कूल में शिक्षिकाओं ने महिला के उत्थान पर विचार व्यक्त किए। इस मौके पर प्रबंधक डा. नीरज सिघल ने कहा कि आज हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ रहीं है। प्रधानाचार्य शैली अग्रवाल, डा. ममता गोयल का सहयोग रहा। रेंनसा, आजाद पब्लिक, सेंट आरजे आदि स्कूलों में भी महिला दिवस की धूमधाम से मनाया गया।

chat bot
आपका साथी