257 पहुंची जमातियों की संख्या, सभी की लैब में होगी जांच

दूसरे प्रदेश और देश से जिले में आ रहे जमातियों की संख्या 244 से बढ़कर 257 हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Apr 2020 04:00 AM (IST) Updated:Sat, 04 Apr 2020 06:03 AM (IST)
257 पहुंची जमातियों की संख्या, सभी की लैब में होगी जांच
257 पहुंची जमातियों की संख्या, सभी की लैब में होगी जांच

बुलंदशहर, जेएनएन। दूसरे प्रदेश और देश से जिले में आ रहे जमातियों की संख्या 244 से बढ़कर 257 हो गई। एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सभी लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं, सीएमओ डॉ. केएन तिवारी का कहना है कि जमात में बाहर से आ रहे लोगों का प्रथम टेस्ट स्केनर से हो रहा है। इसके बाद इन सभी के खून के सैंपल लेकर अलग-अलग लैब में भेजा जाएगा। इसके अलावा जिलाधिकारी रविद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने निर्देश दिए हैं कि जिले की हर मस्जिद में पता किया जाए कि अभी और कितने जमाती आए हुए हैं।

देहात कोतवाली पुलिस ने दरियापुर गांव में इंडोनेशिया के आठ जमातियों को पकड़ा था। इन सभी को गांव के प्रधान आबिद के घर में क्वारंटाइन किया हुआ है। सभी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज है। इसी तरह से नगर कोतवाली पुलिस ने भी आठ बांग्लादेशी जमातियों को पकड़ा था। इनके खिलाफ भी नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। बांग्लादेशियों को भी साठा मोहल्ले के एक घर में क्वारंटाइन किया हुआ है। गुरुवार देर शाम सीओ सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट को सूचना मिली कि साठा मोहल्ले में भी गुहावटी से कुछ जमाती आए हुए हैं। जिसके बाद पुलिस ने एक मस्जिद के अंदर से नौ जमातियों को पकड़ा और जांच कराने के बाद इसी मोहल्ले के एक घर में क्वारंटाइन कर दिया। हालांकि, सभी जमातियों की प्रथम रिपोर्ट निगेटिव आई है। मस्जिद के मोलवियों से अपील

जिलाधिकारी और एसएसपी ने जिले की मस्जिदों के मोलवियों से अपील की है कि यदि मस्जिद में कोई जमाती आए हैं तो तत्काल इसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को दें। ताकि वह उनकी जांच करा सकें और 14 अप्रैल तक क्वारंटाइन किया जा सके। थानों में होगी जिम्मेदारों की बैठक

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने अपने थाने में मुस्लम समाज के जिम्मेदार लोगों की बैठकें करें। इन लोगों से अपील की जाए कि यदि कोई बाहर से जमाती आता है तो उसकी सूचना पुलिस को दे। ताकि उनका चेक-अप कराया जा सके।

---

आवासीय विद्यालय में ठहरे हैं जमाती

जिले मे गुपचुप रहे जमातियों की धरपकड़ के लिए बड़े स्तर पर अभियान जारी है। शुक्रवार को कस्तूरबा गांधी विद्यालय नगर क्षेत्र में बनाए गए आश्रय स्थल में पकड़ में आए जमातियों को ठहराया गया। खुद डीएम भी आवासीय विद्यालय पहुंचे और निरीक्षण कर यहां रखे गए जमातियों से बातचीत भी की। साथ ही बेहतर व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

======

इंफो न्यूमेरिक

257 - पकड़ में आए जमाती।

27 - जमातियों पर दर्ज हो चुके हैं मुकदमे।

11 - जमाती वह थे, जो विदेश से जमात करके लौटे।

08 - जमाती बांग्लादेश से आए थे जिले में।

08 - जमाती इंडोनेशिया से जिले में आए।

chat bot
आपका साथी