लाखों की लागत से बने स्मार्ट पार्क में सुविधाओं का टोटा

लाखों की लागत से बने स्मार्ट पार्क में सुविधाओं का टोटा -दुकानें होने लगी खंडहर पार्क की कई सीटें भी टूटी देखरेख के अभाव में पसरी गंदगी बुलंदशहर जेएनएन। खुर्जा के कालिदी कुंज परिसर में बने स्मार्ट पार्क में सुविधाओं का अभाव है। जबकि पार्क निर्माण के समय टहलने आने वालों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Feb 2020 11:17 PM (IST) Updated:Thu, 06 Feb 2020 11:17 PM (IST)
लाखों की लागत से बने स्मार्ट पार्क में सुविधाओं का टोटा
लाखों की लागत से बने स्मार्ट पार्क में सुविधाओं का टोटा

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा के कालिदी कुंज परिसर में बने स्मार्ट पार्क में सुविधाओं का अभाव है। जबकि पार्क निर्माण के समय टहलने आने वालों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया गया था। ऐसे में यह पार्क सुविधाओं के नाम पर अनफिट दिखाई दे रहा है। जिसके बाद भी अधिकारियों का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है।

वर्ष 2016 में जब खुर्जा विकास प्राधिकरण द्वारा कालिदी कुंज परिसर में लाखों रुपये की लागात से स्मार्ट पार्क बनाने की तैयारी की गई, तो लोगों के मन में स्मार्ट पार्क का सपना सच हो गया। पार्क निर्माण भी शुरू हो गया और वहां पर स्मार्ट पार्क की तरह ही टहलने के लिए पत्थर लगाते हुए रास्ते बना दिए गए। साथ ही बैठने और बच्चों के छोटे-छोटे झूले भी पार्क में बन गए। इतना ही नहीं पार्किंग और रेस्टोरेंट की सुविधा के मद्देनजर पार्क में व्यवस्था कराई गई। जिसके बाद वर्ष 2017 में पार्क बनकर तैयार हो गया, तो लोगों को आस लगी कि उन्हें अब पार्क में सुविधाएं मिल सकेंगी, लेकिन समय व्यतीत होता गया और लोगों को पार्क में सुविधाएं नहीं मिल सकीं। वर्तमान में पार्क में बैठने के लिए लगाई गई कई सीटें भी टूट चुकी हैं। इतना ही नहीं बच्चों के झूले भी टूटने लगे हैं। देखरेख के अभाव में पार्क में गंदगी पसरने लगी है। पार्क में रेस्टोरेंट के लिए बनाई गई दुकानें भी खंडहर होने लगी हैं।

......

इंफो..

-वर्ष 2017 में बनकर तैयार हुआ था कालिदी कुंज का पार्क

-करीब एक करोड़ से अधिक आई थी पार्क निर्माण में लागत

-शोपीस बनीं पार्क में रेस्टोरेंट के लिए बनाई गईं दुकानें

-41 मीटर ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का लगना भी हुआ स्थगित बोले स्थानीय लोग..

पार्क और कालिदी कुंज परिसर में गंदगी पसरी रहती है। जिसको लेकर कई बार शिकायतें भी की गईं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। जिस कारण सुबह के समय टहलने आने वाले लोगों को परेशानी होती है।

--गौरव शर्मा, निवासी कालिदी कुंज।

उम्मीद थी कि स्मार्ट पार्क में कई प्रकार की सुविधाएं मिलेंगी, लेकिन पार्क में सुविधाओं का टोटा है। वहीं पार्क परिसर में लगी सभी लाइटें भी नहीं जलती हैं।

--जगपाल सिंह, निवासी कालिदी कुंज।

इन्होंने कहा..

पार्क में बनी दुकानों को किराए पर दिया गया है। जिसको दुकान दी गई है उसको इनकी मरम्मत करना था। दुकान नहीं चलने के कारण कुछ असुविधा हो रही है।

-ज्ञानेंद्र वर्मा, केडीए सचिव खुर्जा।

chat bot
आपका साथी