सास-ससुर व जेठ की प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर विवाहिता ने की खुदकुशी

स्याना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नयाबांस निवासी एक विवाहिता ने सास-ससुर व जेठ की प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर सोमवार की देर शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। विवाहिता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने सास ससुर और जेठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 11:17 PM (IST)
सास-ससुर व जेठ की प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर विवाहिता ने की खुदकुशी
सास-ससुर व जेठ की प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर विवाहिता ने की खुदकुशी

जेएनएन, बुलंदशहर। स्याना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नयाबांस निवासी एक विवाहिता ने सास-ससुर व जेठ की प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर सोमवार की देर शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। विवाहिता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने सास, ससुर और जेठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

थाना खानपुर क्षेत्र के ग्राम तिमारपुर निवासी मृतक महिला के पिता पूरन सिंह ने कोतवाली पर तहरीर देकर बताया कि पीड़ित ने 19 फरवरी 2019 को अपनी बेटी रेखा की शादी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नयाबांस निवासी रोहित के साथ की थी। पीड़ित के अनुसार रेखा का पति मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करता है। शादी के बाद से ही रेखा की सास दयावती, ससुर राजेंद्र व जेठ रवि घर में रहकर पीड़ित की बेटी के साथ आए दिन गाली-गलौच व मारपीट करते थे। इससे उसकी बेटी काफी परेशान चल रही थी। आरोप है कि सोमवार की देर शाम तीनों आरोपितों ने रेखा के साथ गाली-गलौज व मारपीट की। इसके बाद उसकी बेटी ने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी। कोतवाली प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर तीनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर महिला को घर से निकाला

बुगरासी कस्बे के मोहल्ला रोगनग्रान निवासी महिला जायदा ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पति, सास व जेठ पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

कस्बा निवासी महिला जायदा ने आरोप लगाया है कि उसका निकाह हापुड़ जनपद के गांव बहादुरगढ़ निवासी रहमान से पांच साल पहले हुआ था। निकाह के कुछ दिन बाद ही पति रहमान, सास जैतून व जेठ निजाम दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। दहेज के लिए एक लाख रुपये व बाइक की मांग की जाने लगी। आरोप है कि मांग पूरी नहीं होने पर महिला के साथ सास, पति व जेठ द्वारा मारपीट की जाने लगी। नौ माह पूर्व महिला को दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर घर से निकाल दिया गया। एसओ शौकेंद्र बालियान ने बताया कि पीड़िता जायदा की तहरीर पर बहादुरगढ़ निवासी आरोपी पति रहमान, सास जैतून, जेठ निजाम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी