55 घंटे के बाद खुले बाजार, खूब हुई खरीददारी

55 घंटे तक रहे लॉकडाउन के बाद सोमवार को सबकुछ खुला। लोग सड़कों पर भी खूब दिखे। एक दिन एक साइड के तहत बाजार खुले। यहां पर ग्राहक भी खूब दिखे। वहीं सरकारी कार्यालय के अलावा निजी कंपनियों के कार्यालय भी खुले। सोमवार को साप्ताहिक बंदी रहती है लेकिन शनिवार और रविवार को लॉकडाउन होने के कारण बाजार खुले। हालांकि कुछ दुकानदारों को जानकारी नहीं होने पर दुकानें बंद रही। जिलाधिकारी रविद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने अपने कार्यालय में बैठकर जनता की समस्याओं को सुना। दोपहर में हॉट स्पॉट का दौरा किया। यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि भले ही लॉकडाउन खुल गया हो लेकिन हॉट स्पॉट में कुछ नहीं खुलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 11:50 PM (IST)
55 घंटे के बाद खुले बाजार, खूब हुई खरीददारी
55 घंटे के बाद खुले बाजार, खूब हुई खरीददारी

बुलंदशहर, जेएनएन। 55 घंटे तक रहे लॉकडाउन के बाद सोमवार को सबकुछ खुला। लोग सड़कों पर भी खूब दिखे। एक दिन एक साइड के तहत बाजार खुले। यहां पर ग्राहक भी खूब दिखे। वहीं, सरकारी कार्यालय के अलावा निजी कंपनियों के कार्यालय भी खुले। सोमवार को साप्ताहिक बंदी रहती है, लेकिन शनिवार और रविवार को लॉकडाउन होने के कारण बाजार खुले। हालांकि कुछ दुकानदारों को जानकारी नहीं होने पर दुकानें बंद रही। जिलाधिकारी रविद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने अपने कार्यालय में बैठकर जनता की समस्याओं को सुना। दोपहर में हॉट स्पॉट का दौरा किया। यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि भले ही लॉकडाउन खुल गया हो, लेकिन हॉट स्पॉट में कुछ नहीं खुलेगा। सोमवार को भी कराया सैनिटाइनेशन

लॉकडाउन के बाद सोमवार को भी शहर में नगर पालिका की गाड़ी घूमती रही। साफ सफाई के अलावा लाउडस्पीकर से लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक करती रही। वहीं नगर पालिका के दो टैंकर शहर के हर चौराहा, बाजार, गली मोहल्ले को सैनिटाइजर का छिड़काव करते हुए नजर आए। इस दौरान जिला प्रशासन की तरफ से लोगों को मास्क का भी वितरण किया गया। कोरोना योद्धाओं को मास्क दिए गए।

सोमवार को नहीं, शनिवार-रविवार को होगी बंदी

अभी तक बुलंदशहर में सोमवार को साप्ताहिक बंदी रहती थी। अब जिला प्रशासन ने शनिवार और रविवार को लॉकडाउन होने के कारण सोमवार की साप्ताहिक बंदी को खत्म कर दिया है। इसलिए सोमवार को व्यापारी दुकान खोल सकते है, लेकिन शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी के साथ लॉकडाउन भी रहेगा। उधर, सोमवार को सख्ती के साथ बाजारों में शारीरिक दूरी का पालन कराया गया।

हॉट स्पॉट में रहा सबकुछ बंद

शहर के मोहल्ला आवास विकास प्रथम, मोहल्ला देवीपुरा प्रथम, गांव दरियापुर, तुलसी मार्केट काला आम, गांव एमनपुर, गांव ताजपुर, गांव सुनहेरा, मोहल्ला इस्लामाबाद, मोतीबाग बुलंदशहर, मोहल्ला शांतिनगर भूड़, मोहल्ला आदर्श नगर, गांव गिनौरा, डीएम कालोनी, मानसरोवर कालोनी, मीरपुर ख्वाजपुर, ईदगाह रोड समेत 83 हॉट स्पॉट है। यहां रहने वाले लोगों के लिए अभी भी लॉकडाउन है। सोमवार को भी यहां सबकुछ बंद रहा।

लाउडस्पीकर से किया जाता रहा जागरूक

भले ही लॉकडाउन खुल गया हो, लेकिन लापरवाही नहीं की जा रही है। सोमवार को बेहद सख्त लहजे में नगर पालिका की एक गाड़ी लाउडस्पीकर से लोगों को बताती रही कि यदि उन्होंने प्रदेश सरकार के द्वारा जारी की गई गाइड लाइन का उल्लंघन किया तो मुकदमा दर्ज करके जेल भेजे जाएंगे। बताया जा रहा था कि शारीरिक दूरी अपनाए। मास्क पहने। सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। खांसी, बुखार, जुकाम होने पर तत्काल डॉक्टर को दिखाएं। यातायात नियमों की अनदेखी पर किए चालान

सोमवार को पुलिस ने काला आम चौराहा, भूड़ चौराहा, अंसारी रोड चौराहा, स्याना अड्डा चौराहा, शिकारपुर तिराहे पर चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान ट्रैफिक इंस्पेक्टर शौर्य कुमार ने बताया कि यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले 121 वाहनों का चालान किया गया। 22 बाइक को सीज किया गया। वहीं, मास्क नहीं पहनने पर शहर कोतवाली पुलिस ने 76 लोगों का चालान किया। सोमवार को सख्ती के साथ बाजारों में शारीरिक दूरी का पालन कराया गया। अब हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहा करेगा। केवल जरूरतमंद सामान की दुकानें खुलेंगी। उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रविद्र कुमार, जिलाधिकारी सोमवार की सुबह बाजारों में पुलिस तैनात कर दी गई थी। दुकानदारों को हिदायत दी गई थी कि वह नियमों का पालन करें। नहीं करने पर कार्रवाई होगी। शनिवार और रविवार को लॉकडाउन का सख्ती के साथ पालन कराया जाएगा।

संतोष कुमार सिंह, एसएसपी

chat bot
आपका साथी