दुकानों पर भीड़ कम, सुरक्षा घेरा गायब

जेएनएन बुलंदशहर कोरोना के केस जरूर कम हो गए हो लेकिन अभी खतरा टला नहीं है। तभी जिले से कोरोना क‌र्फ्यू से तो राहत मिल गई लेकिन शनिवार रविवार को बंदी के साथ अभी रात का क‌र्फ्यू जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:20 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:20 PM (IST)
दुकानों पर भीड़ कम, सुरक्षा घेरा गायब
दुकानों पर भीड़ कम, सुरक्षा घेरा गायब

जेएनएन, बुलंदशहर : कोरोना के केस जरूर कम हो गए हो, लेकिन अभी खतरा टला नहीं है। तभी जिले से कोरोना क‌र्फ्यू से तो राहत मिल गई, लेकिन शनिवार, रविवार को बंदी के साथ अभी रात का क‌र्फ्यू जारी है। दिन में बंदी की पाबंदी हटने पर सुबह आठ से शाम सात बजे तक दुकानें खुल रहीं हैं। हालांकि दुकानों पर भीड़ तो कम लग रही है, लेकिन सुरक्षा घेरा गायब हो गया है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है।

कोरोना महामारी की वजह से न जाने कितने लोग अपनों से सदा के लिए बिछुड़ गए। फिर भी लोग नहीं चेत रहे हैं। लोगों की यह लापरवाही तीसरी लहर को आमंत्रित कर रही है। क्योंकि शहर अधिकांश बाजारों में भीड़ तो कम हो गई है, लेकिन सुरक्षा के इंतजामों की अनदेखी की जा रही है। दुकानों के बाहर निर्धारित दूरी कायम रखने के लिए बनाए गोले गायब हो गए हैं। दुकानों के बाहर हाथ साफ करने के लिए साबुन और पानी की व्यवस्था नहीं है। दुकानदार और ग्राहकों के बीच दो गज की दूरी भी नहीं बनाई जा रही है। यहां तक कि अब लोगों ने मास्क पहनना बंद कर दिया है।

नियम तोड़ने वालों पर नहीं हो रही कार्रवाई

बाजारों में नियमों की अवहेलना करने वालों पर अब पुलिस प्रशासन मेहरबान हो गया है। बाजार में पुलिस उलंघन करने वालों पर सख्ती नहीं कर रही। जिसका लोग फायदा उठा रहे हैं। ठेले एवं खोमचों पर भी गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है। गोलगप्पे आदि बेचने वाले हाथ में पन्नी के ग्लब्स आदि का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। हलवाइयों की दुकानों पर सुरक्षा इंतजाम की अनदेखी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी