खुर्जा में मिला पहला कोरोना संक्रमित, जिले में 61 हुई संख्या

पिछले 40 दिनों में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 61 पर पहुंच गई है। जिसमें से 35 मरीज ठीक होकर अस्पताल से बाहर आ चुके हैं जबकि एक मरीज की उपचार के दौरान मौत भी हो गई थी वर्तमान में 25 मरीजों का उपचार अस्पताल में चल रहा है। --

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 May 2020 11:20 PM (IST) Updated:Sat, 09 May 2020 06:01 AM (IST)
खुर्जा में मिला पहला कोरोना संक्रमित, जिले में 61 हुई संख्या
खुर्जा में मिला पहला कोरोना संक्रमित, जिले में 61 हुई संख्या

बुलंदशहर, जेएनएन। जिले में में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। अभी तक वायरस के प्रकोप से बचे खुर्जा नगर में भी गुरुवार की देर रात पहला पॉजीटिव मरीज सामने आ गया। मरीज की निजी लैब से कराए गए टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट मिलने पर जिला प्रशासन ने मरीज को जेपी हॉस्पिटल चिट्टा में शिफ्ट कर दिया गया है, जबकि परिवार के नौ सदस्यों को क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया है।

खुर्जा क्षेत्र के मोहल्ला पीरजादगान निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति की तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने चार मई को उसे जीटी रोड स्थित कैलाश अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था। संदेह होने पर चिकित्सकों द्वारा मरीज का निजी लैब को कोरोना का सैंपल भेजा गया। गुरुवार देर रात को व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिस पर अस्पताल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचित किया। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित व्यक्ति को जेपी हॉस्पिटल चिट्टा के लिए भेज दिया। साथ ही शुक्रवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मोहल्ला पीरजादगान में पहुंचे और परिवार के नौ सदस्यों को क्वारंटाइन सेंटर भेजा दिया। संक्रमित मिला व्यक्ति मीट की दुकान करता था और पिछले 15 दिनों से उसकी तबीयत खराब चल रही थी। उधर, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा व्यक्ति के संपर्क में आए अन्य लोगों के संबंध में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

...

आसपास के मोहल्लों को किया गया सील

संक्रमित मरीज मिलने पर प्रशासन ने मोहल्ला पीरजादगान से सटे तरीनान, हनुमान टीला आदि मोहल्लों को हॉट स्पाट घोषित कर सील कर दिया है। जिससे पीरजादगान मोहल्ले की तरफ कोई व्यक्ति जाने ना पाए। साथ ही वहां पर पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए

----

40 दिन में 61 पहुंची संख्या

जनपद में 29 मार्च को कोरोना संक्रमित पहला मरीज मिला था। इसके बाद लगातार संक्रमण का प्रसार जिले में होता रहा और मरीजों की संख्या बढ़ती गई। पिछले 40 दिनों में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 61 पर पहुंच गई है। जिसमें से 35 मरीज ठीक होकर अस्पताल से बाहर आ चुके हैं, जबकि एक मरीज की उपचार के दौरान मौत भी हो गई थी, वर्तमान में 25 मरीजों का उपचार अस्पताल में चल रहा है।

--

खुर्जा नगर निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिसके बाद उसे चिटटा जेपी कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही परिवार के नौ सदस्यों को भी क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया है।

- रविद्र कुमार, जिलाधिकारी।

chat bot
आपका साथी