कूड़े के ढेर में लगी आग, फायरकर्मियों ने बुझाया

एक तरफ वायु प्रदूषण को रोकने के लिए प्रशासनिक टीम द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। वहीं कूड़े के ढेरों में आग सुलगना बंद नहीं हो रहा है। शुक्रवार शाम भी नेहरूपुर चुंगी के पास कूड़े के ढेर में आग लग गई। फायर टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर बुझाई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 10:48 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 10:48 PM (IST)
कूड़े के ढेर में लगी आग, फायरकर्मियों ने बुझाया
कूड़े के ढेर में लगी आग, फायरकर्मियों ने बुझाया

जेएनएन, बुलंदशहर। एक तरफ वायु प्रदूषण को रोकने के लिए प्रशासनिक टीम द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। वहीं, कूड़े के ढेरों में आग सुलगना बंद नहीं हो रहा है। शुक्रवार शाम भी नेहरूपुर चुंगी के पास कूड़े के ढेर में आग लग गई। फायर टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर बुझाई। इस दौरान अधिकारियों ने लोगों से कूड़े में आग नहीं लगाने की अपील की।

खुर्जा क्षेत्र में सिकंदराबाद मार्ग, रजवाहे की पटरी मार्ग आदि स्थानों पर पड़े कूड़े के ढेरों में बीते दिनों आग सुलगती रहती थी, लेकिन वायु प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए इन मार्गों पर कूड़े को फैला दिया गया और कुछ स्थानों पर मिट्टी से कूड़े को ढक भी दिया। जिससे आग ना लगने पाए। इसके बावजूद शुक्रवार शाम को नेहरूपुर चुंगी के निकट खाली पड़ी जमीन पर कूड़े के ढेर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया। स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना नगरपालिका कर्मियों को दी। जानकारी होने पर सफाई इंस्पेक्टर रोबिन टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और फायर टीम को बुलाकर आग पर काबू पाया। जेनरेटर से निकली चिगारी से घर में लगी आग

संवाद सूत्र, खानपुर : थाना क्षेत्र के गांव जवासा में जेनरेटर से निकली चिंगारी से घर में आग गई। आग से घर में रखा काफी सामान जल गया और दो पशु भी झुलस गए। घटना के बाद पीड़ित आकाश पुत्र वीरपाल ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस और ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पीड़ित ने प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी