पांच सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों ने तहसील में दिया धरना

सिकंदराबाद में भाकियू अंबावत मजदूर प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने राजकीय अस्पतालों में स्टॉफ की कमी व दवाइयों के अभाव समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर तहसील में धरना दिया। बाद में पांच सूत्री मांगों को शीघ्र निस्तारण करने की मांग को लेकर डीएम रविन्द्र कुमार को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:22 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:22 PM (IST)
पांच सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों ने तहसील में दिया धरना
पांच सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों ने तहसील में दिया धरना

जेएनएन, बुलंदशहर। सिकंदराबाद में भाकियू अंबावत मजदूर प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने राजकीय अस्पतालों में स्टॉफ की कमी व दवाइयों के अभाव समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर तहसील में धरना दिया। बाद में पांच सूत्री मांगों को शीघ्र निस्तारण करने की मांग को लेकर डीएम रविन्द्र कुमार को ज्ञापन सौंपा।

शनिवार को भाकियू अंबावत मजदूर प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष पवन तेवतिया व प्रदेश प्रमुख महासचिव सुधीर तेवतिया के नेतृत्व में कार्यकर्ता तहसील परिसर में पहुंचे। अस्पतालों में स्टॉफ की कमी, रजिस्ट्री आफिस में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए धरना शुरू कर दिया। प्रदेशाध्यक्ष पवन तेवतिया ने कहा कि राजकीय अस्पताल स्टॉफ की कर्मियों से जूझ रहे हैं। निजी स्कूलों में अपने सलेबस की आड़ में मुनाफाखोरी कर अभिभावकों का उत्पीड़न किया जा रहा है। जिसे भाकियू बर्दाश्त नहीं करेगी। इस दौरान तहसील संपूर्ण समाधान दिवस होने के चलते कोतवाली निरीक्षक जयकरन सिंह ने संगठन के लोगों से वार्ता की, लेकिन उन्होंने मांग पत्र सौंपने से मना कर दिया। बाद में प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने डीएम रविन्द्र कुमार को पांच सूत्रीय मांग को लेकर ज्ञापन दिया। जिसमें अस्पतालों में स्टॉफ व संसाधन की कमी को पूरा कराने, सभी स्कूलों में एनसीआरटी की किताबों की बाध्यता सुनिश्चित करने व निजी स्कूल संचालकों पर निर्देश न मानने पर कार्रवाई करने, रजिस्ट्री आफिस में अवैध वसूली के खिलाफ जांच करा कार्रवाई करने समेत कई मांग शामिल रही। डीएम ने कार्रवाई कर मांगों के निस्तारण का आश्वासन दिया। अध्यक्षता मेरठ मंडल प्रभारी सूबे सिंह डागर ने संचालन रामजीत सिंह ने किया। मौके पर संयोजक नगराध्यक्ष इलामुद्दीन गाजी, निर्दोष चरौली, हरेन्द्र अत्री, विनोद चौधरी, विकास तेवतिया, इस्लाम अंसारी, राकेश गुप्ता, रविन्द्र चौधरी, सुनील शर्मा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी