सावन के अंतिम सोमवार को मंदिरों में उमड़ी भीड़

भगवान शंकर की भक्ति के पवित्र माह सावन के अंतिम सोमवार को शहर से देहात तक शिवालयों में हर-हर महादेव के जयकारे गूंजते रहे। बच्चे बूढ़े जवान और महिलाएं सभी भोले बाबा की अराधना में लगे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Aug 2019 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 12 Aug 2019 10:41 PM (IST)
सावन के अंतिम सोमवार को मंदिरों में उमड़ी भीड़
सावन के अंतिम सोमवार को मंदिरों में उमड़ी भीड़

बुलंदशहर, जेएनएन। भगवान शंकर की भक्ति के पवित्र माह सावन के अंतिम सोमवार को शहर से देहात तक शिवालयों में हर-हर महादेव के जयकारे गूंजते रहे। बच्चे, बूढ़े, जवान और महिलाएं सभी भोले बाबा की अराधना में लगे रहे। सुबह से शाम तक मंदिरों में भीड़ लगी रही। मंदिरों की सुरक्षा को लेकर पुलिस भी सतर्क नजर आई।

शहर के राज राजेश्वर मंदिर में तड़के पांच बजे से ही मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की कतार लगनी शुरू हो गई। इसके अलावा गंगेरूआ गांव स्थित द्वादश महालिगेश्वर मंदिर में भी हजारों की संख्या में शिवभक्त जलाभिषेक के लिए पहुंचे। मामन रोड स्थित भूतेश्वर मंदिर और डीएम रोड स्थित नागेश्वर मंदिर में भी भक्तों का तांता लगा रहा। इसके अलावा चांदपुर रोड स्थित शिव मंदिर और नयागांव चांदपुर स्थित शिव मंदिर, रेलवे रोड स्थित शिव मंदिर, शिकारपुर रोड बाइपास स्थित शिव मंदिर, देवीपुरा स्थित काली मंदिर में हजारों भक्तजनों ने जलाभिषेक किया। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस भी अलर्ट नजर आई। मंदिरों के आसपास पुलिस की पिकेट तैनात रही। भंडारों में उमड़ी भारी भीड़

सावन के अंतिम सोमवार को श्रद्धालुओं के लिए पचास से अधिक स्थानों पर शहर में भंडारों का आयोजन किया। शहर के देवीपुरा स्थित शिव मंदिर में सब्जी, पूड़ी और खीर का प्रसाद वितरण किया गया। चन्द्रेश, भारतेंदु, गौरव, कन्हैया, नितिन, सोनू, आनन्द, धर्मवीर सैनी, गोपालकृष्ण, खुशीराम, चंचल, पप्पू सैनी आदि मौजूद रहे। मोतीबाग, चांदपुर रोड, रोडवेज बस अड्डा, डिप्टीगंज आदि में भी भक्तों ने भंडारा आयोजित कर प्रसाद का वितरण किया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी