वन स्टाप सेंटर को खबर नहीं, स्वजन को सौंप दी किशोरी

जेएनएन बुलंदशहर वन स्टाफ सेंटर पर किशोरियों की सुरक्षा व रहन-सहन जिम्मेदारी है। पुलिस हिरासत में ली गयी किशोरी को यहां काउंसलिग के लिए रखा जाता है। जिम्मेदारी है। पु

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 10:22 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 10:22 PM (IST)
वन स्टाप सेंटर को खबर नहीं, स्वजन को सौंप दी किशोरी
वन स्टाप सेंटर को खबर नहीं, स्वजन को सौंप दी किशोरी

जेएनएन, बुलंदशहर

वन स्टाफ सेंटर पर किशोरियों की सुरक्षा व रहन-सहन जिम्मेदारी है। पुलिस हिरासत में ली गयी किशोरी को यहां काउंसलिग के लिए रखा जाता है। किशोरियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस कितनी गंभीर है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है नगर कोतवाली पुलिस ने एक किशोरी को बिना सूचना स्वजन के हवाले कर दिया। स्वजन से किशोरी ने जान का खतरा बताया था। पुलिस ने इस बारे में न तो वन स्टाप सेंटर को सूचना दी, न ही न्यायपीठ बाल किशोरी को।

एक किशोरी वन स्टाप का जंगला तोड़कर फरार हुई तो यह मामला सामने आया है। वन स्टाफ सेंटर का रिकार्ड कहता है, यहां से दो किशोरी लापता है। वन स्टाफ सेंटर के प्रति पुलिस के इस नजरिये पर डीएम रविन्द्र कुमार बेहद खफा है। सूत्रों की माने तो नगर कोतवाल को ताकीद कर दिया गया है कि यदि जल्द दोनों किशोरी वन स्टाप सेंटर नहीं पहुंची तो कार्रवाई को तैयार रहे। इससे हड़कंप मचा हुआ है। एसएसपी ने दोनों किशोरी की बरामदगी को दो टीमों का गठन किया है। अभी तक उनका पता नहीं चल पाया है।

वन स्टाफ सेंटर पर तैनात महिला कांसटेबिल पूजा ने नगर कोतवाली में 12 जुलाई को दो किशोरियों के गायब होने की गुमशुदगी दर्ज करायी। सूचना पर पुलिस सोयी रही। दोनों किशोरियों केा तलाशने का प्रयास नहीं किया गया। वन स्टाप सेंटर ने सूचना देने में नियम-कायदों को ताक पर रख दिया। सेंटर से गायब दो किशोरी में एक जंगला तोड़कर फरार हुई। जबकि दूसरी को सेंटर से पुलिस कोर्ट में पेश करने ले गयी थी। पुलिस ने इस किशोरी को सेंटर में फिर दाखिल नहीं किया। दोनों किशोरी को पुलिस ने प्रेमी संग फरार होने पर बरामद किया था। प्रेमी को जेल भेजने के बाद उन्हें वन स्टाप सेंटर में दाखिल किया गया था। फरार किशोरी में से एक किशोरी ने स्वजन पर हत्या की आशंका जतायी थी। गंभीर बात यह है कि जिस किशोरी ने स्वजन से हत्या की आशंका जतायी थी, उसे पुलिस कोर्ट में पेश करने तो ले गयी। वापस सेंटर में दाखिल नहीं किया। इसकी कोई सूचना वन स्टाप सेंटर या न्यायपीठ बाल कल्याण समिति को पुलिस ने नहीं दी। यह किशोरी सेंटर के रिकार्ड में गायब है। जबकि दूसरी किशोरी जंगला तोड़कर फरार हो गयी है। सेंटर से घटनाक्रम को गुमशुदगी दर्ज कराया गया है।

chat bot
आपका साथी