पूर्व विधायक से रंगदारी मांगने के आरोपित को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

पूर्व विधायक श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित से रंगदारी मांगने के आरोपित को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मास्टर माइंड अभी गिरफ्त से दूर है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Feb 2019 11:03 PM (IST) Updated:Fri, 01 Feb 2019 11:03 PM (IST)
पूर्व विधायक से रंगदारी मांगने के आरोपित को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा
पूर्व विधायक से रंगदारी मांगने के आरोपित को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

बुलंदशहर: पूर्व विधायक श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित से रंगदारी मांगने के आरोपित को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मास्टर माइंड अभी गिरफ्त से दूर है। पैसा कमाने के लालच में आरोपित ने कोलकता में बैठे मास्टर माइंड के इशारे पर पूर्व विधायक से रंगदारी मांगी थी।

शुक्रवार को पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी क्राइम शिवराम यादव ने बताया कि डिबाई के पूर्व विधायक श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित ने 15 जनवरी को नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें पूर्व विधायक ने बताया था कि फेसबुक के माध्यम से रवि ¨सह जाट नामक युवक ने रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी दी है। जांच के बाद साइबर सेल की मदद से क्राइम ब्रांच व नगर कोतवाली पुलिस ने पूर्व विधायक को धमकी देने के आरोपित करनवीर ¨सह उर्फ विक्की ¨सह पुत्र स्व. बाबू ¨सह तेवतिया निवासी गांव चंदन की मढैया सैदपुर थाना गुलावठी को 31 जनवरी की शाम को भूड़ चौराहे से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से तीन मोबाइल भी बरामद हुए हैं।

आरोपित से पूछताछ के बाद एसपी क्राइम शिवराम यादव ने बताया कि फेसबुक के माध्यम से कोलकता निवासी अभि से विक्की ¨सह की दोस्ती हो गई थी। इसके बाद विक्की अभि से मोबाइल पर बात करने लगा। अभि ने ही विक्की को पैसे कमाने का लालच देकर बुलंदशहर के नामी लोगों के नामों के बारे में पूछताछ की। विक्की ¨सह ने अभि को पूर्व विधायक गुड्डू पंडित का नाम बता दिया। इसके बाद गुड्डू पंडित से रंगदारी मांगने के लिए विक्की ¨सह ने रवि ¨सह जाट के नाम से फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर कर पूर्व विधायक से रंगदारी मांगी थी। रंगदारी न देने पर विक्की ¨सह ने मोबाइल के माध्यम से गुड्डू पंडित को जान से मारने की धमकी दी थी। एसपी क्राइम ने बताया कि मास्टर माइंड अभि को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जरायम की दुनिया का उस्ताद बनना चाहता था विक्की

एसपी क्राइम ने बताया कि करनवीर ¨सह उर्फ विक्की ¨सह आठवीं पास है जो जरायम की दुनिया में उस्ताद बनना चाहता है। इसलिए उसने पूर्व विधायक गुड्डू पंडित से रंगदारी मांगी थी, ताकि उसका नाम चर्चित हो सके।

गैंगस्टर, दुष्कर्म व रंगदारी मांगने के आरोप में बस्ती जेल में था बंद

विक्की ¨सह लड़की के अपहरण, दुष्कर्म व गैंगस्टर के आरोप में बस्ती जेल में भी बंद रह चुका है। बस्ती जेल में रहते हुए भी विक्की ¨सह ने कई लोगों से रंगदारी मांगी थी और बंदी रक्षकों पर भी हमला किया था। करीब पांच माह पहले ही वह जमानत पर छूट कर जेल से बाहर आया था। उन्होंने बताया कि रंगदारी मांगने से पहले विक्की ¨सह की लखनऊ में मास्टर माइंड अभि से मुलाकात हुई थी।

chat bot
आपका साथी