पांच दारोगा समेत 12 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

नगर कोतवाली में पांच दारोगा समेत 12 पुलिसकर्मियों के खिलाफ घर में लूटपाट करने के आरोप में न्यायालय के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Oct 2018 09:23 PM (IST) Updated:Fri, 05 Oct 2018 09:23 PM (IST)
पांच दारोगा समेत 12 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज
पांच दारोगा समेत 12 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

खुर्जा: नगर कोतवाली में पांच दारोगा समेत 12 पुलिसकर्मियों के खिलाफ घर में लूटपाट करने के आरोप में न्यायालय के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

खुर्जा कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बुर्ज उस्मान निवासी साबिर पुत्र सद्दीक ने शिकायती पत्र में बताया कि बीते माह आठ सितंबर को दोपहर बाद कोतवाली नगर के दारोगा और पुलिसकर्मी वर्दी और सादी ड्रेस में उनके भतीजे मुस्तकीम पुत्र सईद निवासी मोहल्ला ख्वेशज्ञान फूटा दरवाजा के घर में घुस गए। उस समय घर में महिला भी मौजूद थीं। जिसके बाद घर में घुसे पुलिसकर्मियों ने मुस्तकीम को पकड़ लिया और घर की तलाशी लेने लगे। आरोप है कि जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने घर में रखे धोबी बिरादरी के कब्रिस्तान के चंदे के 84 हजार रुपयों को जबरन लूट लिया। साथ ही उन्होंने घर में खड़ी दो बाइकों को भी लूट लिया। जिसके बाद वह भतीजे को जीप में बैठाकर अपने साथ ले गए। उनके अनुसार पुलिस के आने और उनके भतीजे समेत बाइकों को ले जाने की घटना मोहल्ला स्थित कौमी फंड बैंक पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई। जिसके बाद पुलिस ने मोहल्ला पीरजादान निवासी शहबाज के साथ भतीजे मुस्तकीम की नशीले पदार्थ और हथियार, बाइक समेत उसी दिन रात को जीटी रोड सिकंदराबाद की तरफ पीले बंबे के पास गिरफ्तारी दिखाई। आरोप है कि पुलिस ने बाइक, नशीला पाउडर, पिस्टल, दस हजार रुपये की झूठी बरामदगी दिखाते हुए चालान कर दिया। पीड़ित के अनुसार उसने सीसीटीवी फुटेज की सीडी समेत शिकायती पत्र 18 सितंबर को डाक के माध्यम से एसएसपी को भेज दिया। जिसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो पीड़ित ने न्यायालय की शरण ली। मामले में न्यायालय के आदेश पर खुर्जा कोतवाली में उपनिरीक्षक जबर ¨सह, शिव प्रकाश, संदीप कुमार, विपिन कुमार, धमेंद्र कुमार, कांस्टेबल ब्रजवीर, विनीत कुमार, संजय ¨सह, अमित कुमार, योगेंद्र कुमार, सुनील ¨सह और अन्य पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ धारा 395 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। सीओ खुर्जा गोपाल ¨सह ने बताया कि मामले में न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी