एकेपी पीजी कालेज में हुआ गौरवगाथा व्याख्यान का आयोजन

खुर्जा के एकेपी पीजी कालेज में मंगलवार को आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत गौरवगाथा व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं और शिक्षिकाओं ने अपने विचार रखे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 11:46 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 11:46 PM (IST)
एकेपी पीजी कालेज में हुआ गौरवगाथा व्याख्यान का आयोजन
एकेपी पीजी कालेज में हुआ गौरवगाथा व्याख्यान का आयोजन

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा के एकेपी पीजी कालेज में मंगलवार को आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत गौरवगाथा व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं और शिक्षिकाओं ने अपने विचार रखे।

मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत कालेज की प्राचार्या डा. अनीता गर्ग एवं विशिष्ट वक्ता कर्नल अमर सिंह ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर की। जिसके बाद शिक्षिकाओं एवं छात्राओं द्वारा भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की प्रमुख घटनाओं, क्रांतिवीरों और आजाद भारत के वीर सपूतों की गौरव गाथा पर अपने विचार प्रस्तुत किए गए। विशिष्ट वक्ता कर्नल अमर सिंह ने बताया कि उन्होंने भारत-चीन व भारत-पाक युद्धों में भाग लिया था। उन्होंने छात्राओं के समक्ष अपनी युद्धों के अनुभवों को साझा करते हुए बताया कि भारतीय सेना विश्व की सबसे सशक्त सेनाओं में से एक है। इसलिए भारत की आजादी और अखंडता को किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है। प्राचार्या डा. अनीता गर्ग ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य उन ज्ञात और अज्ञात वीर सपूतों के योगदान को याद करना है। जिन्होंने भारत के भविष्य को उज्जवल बनाने में अहम भूमिका निभाई। कार्यक्रम में छात्राओं ने भी अपने विचार रखे। नीलू सिंह, डा. रेखा राधिका देवी, साहिल, शर्मिष्ठा, गीता सिंह, एकता, स्वर्णाली डे, शाजमीन, छवि शर्मा, मनोरमा, हर्षिता, चंचल, प्रेरणा, चंद्रिका शर्मा आदि रहीं।

- - - - - चेकिग अभियान चलाया

स्याना : कोतवाली पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर नगर की बैंक शाखाओं पर चेकिग के चलाया। मंगलवार को कोतवाली प्रभारी योगेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने नगर-क्षेत्र की सभी बैंक शाखाओं पर चेकिग अभियान चलाया। चेकिग के दौरान पुलिस कर्मियों ने बैंकों में लगे सीसीटीवी कैमरों को जांचा। वहीं शाखाओं में अंदर व बाहर घूम रहे संदिग्ध लोगों की तलाशी व पूछताछ कर मौके से खदेड़ा। कोतवाल ने बताया कि तीन दिन के अवकाश के बाद नगर के सभी बैंक खुले है। जिस कारण शाखाओं में ग्राहकों की संख्या अधिक है। वहीं पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर नगर-क्षेत्र के सभी बैंकों में चेकिग अभियान चलाया।

chat bot
आपका साथी