कृषि कानून किसानों का हितैषी, विपक्ष कर रहा गुमराह

पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस किसान सम्मान समारोह के रूप में जिलेभर में मनाया गया। इस दौरान स्याना में परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने किसानों को संबोधित किया और नए कृषि कानून को किसान हितैषी बताया। जिलेभर की मंडियों ब्लॉक तहसीलों और सहकारी समितियों पर लैपटाप और मोबाइल से किसानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुनाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 11:36 PM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 11:36 PM (IST)
कृषि कानून किसानों का हितैषी, विपक्ष कर रहा गुमराह
कृषि कानून किसानों का हितैषी, विपक्ष कर रहा गुमराह

जेएनएन, बुलंदशहर। पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस किसान सम्मान समारोह के रूप में जिलेभर में मनाया गया। इस दौरान स्याना में परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने किसानों को संबोधित किया और नए कृषि कानून को किसान हितैषी बताया। जिलेभर की मंडियों, ब्लॉक, तहसीलों और सहकारी समितियों पर लैपटाप और मोबाइल से किसानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुनाया।

स्याना के एक फार्म हाउस में किसान सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला प्रभारी और परिवहन राज्य मंत्री अशोक कटारिया ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कृषि कानून किसानों के भविष्य को संवारने वाला है। इससे किसानों को अपनी फसल का ऊंचे दाम में कहीं भी बेचने का अधिकार दिया गया है। बताया कि विपक्ष को किसानों की चिता नहीं है, बल्कि कृषि कानून भाजपा ने कैसे लागू कर दिया इसका दुख है। इससे बौखलाया विपक्ष किसानों को बरगला रहा है। नवीन मंडी में विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत किसानों को ट्रैक्टर व कृषि यंत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी किसान कानून पर किसानों की भ्रांतियों को लाइव प्रसारण के दौरान दूर किया। कार्यक्रम में कृषि, स्वास्थ्य व पशुपालन आदि विभागों ने स्टाल लगाकर किसानों को योजनाओं की जानकारी दी। संचालन अनिता त्यागी ने किया। कार्यक्रम में सीडीओ अभिषेक पांडेय, कृषि उपनिदेशक आरपी चौधरी, जिला कृषि अधिकारी एके सिंह, जिला कृषि रक्षा अधिकारी अमरपाल सिंह, एसडीएम सुभाष सिंह, सीओ अलका सिंह व भाजपा मंडल अध्यक्ष सचिन त्यागी सहित किसान मौजूद रहे।

औरंगाबाद : लखावटी ब्लाक क्षेत्र के सगुन मैरिज होम में शुक्रवार को किसान सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संबोधन एलईडी के माध्यम से क्षेत्र के किसानों, महिलाओं एवं भाजपा पदाधिकारियों ने सुना। सांसद डा. भोला सिंह, पूर्व जिला संयोजक दुलीचंद सैनी, ज्ञानेन्द्र भारद्वाज, त्रिलोक चंद गुर्जर, जयचंद गुर्जर, ओमप्रकाश गौतम, अशोक लोधी आदि मौजूद रहे। वहीं, अगौता ब्लाक के आदर्श जनता इंटर कालेज गढि़या मानपुर में आयोजित भी प्रधानमंत्री के संबोधन का लाइव प्रसारण दिखाया गया। मौके पर मनोज गर्ग, विजय सिरोही, डंबर सिंह, प्रदीप चौधरी, श्यामपाल राणा, पूरन सिंह, विपिन चैहान, सचिन चैहान आदि मौजूद रहे।

ऊंचागांव: ब्लाक ऊंचागांव मुख्यालय पर शुक्रवार को किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया। विधायक देवेन्द्र लोधी, जिला पंचायत सदस्य जयप्रकाश माहुर, महेश प्रधान, बीडीओ महेन्द्रपाल सिंह, एडीओ हंसपाल सिंह, देवन सिंह आदि मौजूद रहे।

केवीके ने जलालपुर में लगाया कैंप

कृषि विज्ञान केंद्र के डा. मनोज कुमार, डा. रामानंद पटेल के नेतृत्व में एलईडी के माध्यम से किसानों को प्रधानमंत्री का सीधा प्रसारण दिखाया गया।

सहकारी समितियों पर लाइव प्रसारण

जिले की 153 सहकारी समितियों पर एआर कॉपरेटिव प्रदीप कुमार के नेतृत्व में किसान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सहकारी संघ औरंगाबाद पर सांसद भोला सिंह ने किसानों को संबोधित किया। जबकि जहांगीराबाद में समिति पर भाजपा विधायक संजय शर्मा ने किसानों को जानकारी दी। साथ ही प्रधानमंत्री के संबोधन का सीधी प्रसारण एलईडी के माध्यम से दिखाया गया।

उषा सिरोही ने ट्रैक्टर की चाबी सौंपी

अनूपशहर रोड स्थित नवीन फल और सब्जी मंडी में आयोजित किसान सम्मान समारोह के दौरान सदर विधायक उषा सिरोही ने किसानों को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री कृषक उपहार योजना के अंतर्गत रामवीर सिंह ग्राम नवादा को ट्रैक्टर की चाबी सौंपी। मौके पर भूमि विकास बैंक के चेयरमैन नरेंद्र सिंह चौधरी, गजरात सिंह, मदन मोहन, खुशीराम लोधी आदि मौजूद रहे।

संवाद सूत्र, अनूपशहर : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को सुशासन दिवस के तौर पर मनाया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री के संबोधन को किसानों और ग्रामीणों ने सुना। विधायक संजय शर्मा, बीडीओ आशीष पाल, उद्यान निरीक्षक सौरभ बंसल, ब्लाक प्रमुख प्रदीप राघव, डा.ओमपाल सिंह, सतेन्द्र चौहान, मोहर सिंह, तेज सिंह, प्रदीप शमर, कलुआ मेवाती, श्याम प्रधान, संजय शर्मा, ब्रजभूषण शर्मा, कृपाल सिंह, अशोक शर्मा आदि मौजूद रहे।

संवाद सूत्र, सिकंदराबाद : भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर ककोड़ रोड़ के गांव मुकुंदगढ़ी स्थित सरकारी स्कूल में कृषक संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। क्षेत्रीय विधायक बिमला सोलंकी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम में लगभग 300 लोगों ने शिरकत की। इसमें आसपास के गांव बुटैना, बड़ौदा, दुल्हेरा, मल्लपुर, जौली, गाजीपुर, बेनीपुर, बोढ़ा, प्रानगढ़, सरायदूल्हा समेत ककोड़ क्षेत्र के गई गांवों के किसानों ने शिरकत की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात सुनी।

chat bot
आपका साथी