शिकारियों ने तीन मोरों को मार डाला

By Edited By: Publish:Sat, 01 Dec 2012 02:11 AM (IST) Updated:Sat, 01 Dec 2012 02:13 AM (IST)
शिकारियों ने तीन मोरों को मार डाला

अरनियां, (बुलंदशहर) : गांव दशहरा के जंगल में स्थित एक बाग में शिकारियों ने तीन मोरों को मार डाला। इसकी भनक लगते ही ग्रामीणों ने शिकारियों को दौड़ा लिया और एक शिकारी को दबोच लिया। हालांकि दो अन्य चकमा देकर भागने में कामयाब हो गए। सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। मोरों के शव वन विभाग की टीम पोस्टमार्टम के लिए खुर्जा ले आई। आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

ंथानाक्षेत्र के गांव दशहरा निवासी राजकुमार चौहान के बाग में शुक्रवार को कुछ शिकारी पहुंच गए। उन्होने मोरों का शिकार करना शुरू कर दिया और तीन मोर मार डाले। इसकी जानकारी होते ही ग्रामीणों ने शिकारियों को घेर लिया और एक शिकारी को दबोच लिया, जबकि दो फरार होने में कामयाब रहे।

ग्रामीणों ने पकड़े गए आरोपी की जमकर पिटाई की और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। सूचना पर वन विभाग की टीम भी पहुंच गई, जिसके बाद मोरों के शवों को खुर्जा अस्पताल लाकर उनको पोस्टमार्टम कराया गया।

वहीं पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम गुलाब सिंह निवासी गांव तलवार थाना डिबाई बताया। वन विभाग की टीम ने तीनों आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम केतहत पुलिस को तहरीर दी है। दो अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी