20 पथ विक्रेता ने कराया पीएम स्वनिधि में पंजीकरण

छतारी में नगर पंचायत में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत शिविर लगाया गया। जिसमें दस हजार रुपये के ऋण से पटरी दुकानदारों को लाभान्वित के प्रति जागरूक किया। जिसके बाद शिविर में आए 20 पथ विक्रेताओं ने पीएम स्वनिधि योजना के तहत पंजीकरण कराया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 12:01 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 12:01 AM (IST)
20 पथ विक्रेता ने कराया पीएम स्वनिधि में पंजीकरण
20 पथ विक्रेता ने कराया पीएम स्वनिधि में पंजीकरण

बुलंदशहर, जेएनएन। छतारी में नगर पंचायत में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत शिविर लगाया गया। जिसमें दस हजार रुपये के ऋण से पटरी दुकानदारों को लाभान्वित के प्रति जागरूक किया। जिसके बाद शिविर में आए 20 पथ विक्रेताओं ने पीएम स्वनिधि योजना के तहत पंजीकरण कराया।

अधिशासी अधिकारी अरविद मिश्रा ने बताया बुधवार को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत नगर पंचायत कार्यालय पर शिविर लगाया गया। जिसके तहत पथ विक्रेता सहित ठेली संचालकों को योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। जहां उनको प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत दस हजार रुपये का ऋण लेकर अपने व्यापार को आगे बढ़ाने की अपील की। बुधवार को 20 ठेली संचालकों ने पंजीकरण कराया। जिससे वह अपने रोजगार को बढ़ा सकेंगे। उन्होंने बताया कि एक से छह मार्च तक शिविर लगाया जाएगा। यदि किसी पटरी दुकानदार को ऋण प्राप्त करने में कोई असुविधा होती है, तो वह तत्काल कार्यालय में अपनी शिकायत दर्ज कराएं। पैसेंजर ट्रेनें चलने के बाद बढ़ने लगी यात्रियों की संख्या

खुर्जा में पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद यात्रियों की संख्या भी अब बढ़ने लगी है। प्रथम दिन जहां 100 टिकटों की बिक्री हुई थी। वहीं तीसरे दिन 600 टिकट काउंटर से बिक्री हुए। हालांकि यात्रियों द्वारा बंद पड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन और पैसेंजर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग की है।

लाकडाउन के बाद बंद पड़ी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन एक मार्च से शुरू हो गया था। हालांकि शुरूआत में एचएडी और एजीएन ट्रेन का ही संचालन शुरू किया गया है। प्रथम और द्वितीय दिन यात्रियों की संख्या काफी कम रही। जिसके बाद तीसरे दिन से पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। बुधवार को संचालित हुई दोनों ट्रेनों में सफर करने वाले 600 यात्रियों ने काउंटर से टिकट खरीदे। ऐसे में धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। हालांकि लाकडाउन लगने से पहले छह पैसेंजर ट्रेनों का संचालन होता था और अब महज दो ट्रेनें ही अप-डाउन में दौड़ रही हैं। वहीं जंक्शन स्टेशन पर रूकने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों की संख्या भी कम है। ऐसे में यात्रियों ने रेलवे से ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग की है। जिससे उन्हें राहत मिल सके। स्टेशन अधीक्षक पीके गुप्ता ने बताया कि धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी