अंतिम दिन भाजपा-असपा सहित 13 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जनपद की सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए नामांकन का शुक्रवार को अंतिम दिन था। अंतिम दिन भारतीय जनता पार्टी के साथ आजाद समाज पार्टी प्रत्याशी सहित 13 ने अपना नामांकन फार्म जमा किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 08:21 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 08:21 PM (IST)
अंतिम दिन भाजपा-असपा सहित 13 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
अंतिम दिन भाजपा-असपा सहित 13 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

बुलंदशहर, जेएनएन। जनपद की सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए नामांकन का शुक्रवार को अंतिम दिन था। अंतिम दिन भारतीय जनता पार्टी के साथ आजाद समाज पार्टी प्रत्याशी सहित 13 ने अपना नामांकन फार्म जमा किया। जबकि कुछ निर्दलीय प्रत्याशी शाम तक अपना नामांकन फार्म जमा कराने के लिए जुटे रहे। उधर, प्रत्याशियों के साथ आए समर्थकों को रोकने के लिए पुलिस ने कुछ सख्ती की और गिनती के लोगों को ही तहसील परिसर के अंदर जाने दिया।

नामांकन के अंतिम दिन सदर सीट पर हो रहे उपचुनाव की तस्वीर पूरी तरह से साफ हो गई। अब इस सीट पर प्रमुख दलों के साथ कुल 19 प्रत्याशी मैदान में आ गए हैं। जिसमें से सात निर्दलीय है। उधर, दोपहर के समय भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी उषा सिरोही ने अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर नामांकन किया। नामांकन से पहले प्रत्याशी ने अपने परिजनों के साथ दिवंगत विधायक और मंत्री वीरेंद्र सिंह सिरोही को हवन-पूजन कर श्रद्धांजलि भी अर्पित की। नामांकन के बाद उषा सिरोही ने कहा कि वीरेंद्र सिरोही की विकास को गति देने वाली योजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा। इसके बाद आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी हाजी यामीन भी नामांकन के लिए पहुंचे। शाम तीन बजे के बाद भी कुछ निर्दलीय प्रत्याशी नामांकन करने के लिए तहसील परिसर में पहुंचे गए, जिससे कुछ समय के लिए स्थिति असहज हो गई। हालांकि पुलिस ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत करा दिया। आज होगी नामांकन पत्रों की जांच

उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद अब 17 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। इसके बाद 19 अक्टूबर का दिन नाम वापसी का होगा। इसके बाद चुनाव चिह्न का आवंटन किया जाएगा और तीन नवंबर को सदर सीट पर मतदान होगा। उधर, नामांकन के बाद अब सभी प्रत्याशी अपने दावों और वायदों के साथ आमजन के बीच पहुंच रहे हैं। सदर सीट की स्थिति

भाजपा से उषा सिरोही, बसपा से मोहम्मद युनुस, कांग्रेस से सुशील चौधरी, रालोद-सपा गठबंधन से प्रवीण कुमार तेवतिया, असपा हाजी यामीन, राजपा (सत्य) से पृथ्वीराज सिंह, एआइएमआएएम से मोहम्मद दिलशाद, लोकदल से महमूद हसन, राक्रंपा से उर्मिला राजपूत, भारतीय जननायक पार्टी से आशीष कुमार, एनसीपी योगेंद्र शंकर शर्मा, पीपीइडी से धर्मेंद्र कुमार, राजपा से राहुल भाटी के साथ निर्दलीय के रूप में सीमा देवी, सुमन देवी, मोहम्मद युनुस, गीता रानी शर्मा, संजीव कुमार, राहुल कुमार ने नामांकन किया है। इन्होंने कहा..

सदर सीट पर होने पर वाले उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। 19 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, इसके बाद 19 अक्टूबर का दिन नाम वापसी का होगा।

- आशीष कुमार सिंह, आरओ, एसडीएम सदर

chat bot
आपका साथी