बिना वैक्सीनेशन नहीं होगा मतगणना हाल में प्रवेश

निर्वाचन आयोग ने बढ़ते कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए तय किया है कि विधानसभा चुनाव 2022 में मतगणना के दौरान बिना वैक्सीनेशन की डबल डोज लिए मतगणना कार्मिक एवं मतगणना अभिकर्ता समेत कोई भी व्यक्ति मतगणना स्थल में प्रवेश नहीं कर पाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 05:21 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 05:21 PM (IST)
बिना वैक्सीनेशन नहीं होगा मतगणना हाल में प्रवेश
बिना वैक्सीनेशन नहीं होगा मतगणना हाल में प्रवेश

बिजनौर, जागरण टीम। निर्वाचन आयोग ने बढ़ते कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए तय किया है कि विधानसभा चुनाव 2022 में मतगणना के दौरान बिना वैक्सीनेशन की डबल डोज लिए मतगणना कार्मिक एवं मतगणना अभिकर्ता समेत कोई भी व्यक्ति मतगणना स्थल में प्रवेश नहीं कर पाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम उमेश मिश्रा ने मंगलवार देर शाम सेंट्रल वेयर हाउस में मतगणना के लिए बनाए गए मतगणना हाल एवं ईवीएम स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम उमेश मिश्रा मंगलवार देर शाम प्रशासनिक अफसरों के साथ सेंट्रल वेयर हाउस पहुंचे। यहां उन्होंने जनपद की आठों विधानसभा सीटों के लिए अलग-अलग बनाए गए मतगणना हाल एवं स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मतगणना टेबिल लगाए जाने की व्यवस्था कराए जाने के साथ-साथ मतगणना कार्मिक, मतगणना अभिकर्ता सहित कोई भी व्यक्ति कोविड वैक्सिनेशन की डबल डोज से संतृप्त हुए बिना मतगणना स्थल में प्रवेश न करने पाए। उन्होंने निर्देश दिए कि बिना वैक्सीनेशन की डबल डोज लिए मतगणना कार्मिक एवं मतगणना अभिकर्ता समेत कोई भी व्यक्ति मतगणना स्थल में प्रवेश न कर पाए। वहीं कोई भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए मतगणना स्थल में प्रवेश नहीं करना चाहिए। उन्होंने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया कि वह मतगणना स्थल पर ईवीएम को लाने और लेकर जाने की सुरक्षा व मतगणना अभिकर्ताओं के लिए बनाई जाने वाली गैलरी को सुविधाजनक बनाए जाने की हिदायत दी। इस दौरान उनके साथ एडीएम प्रशासन विनय कुमार, अधिशासी अभियंता लोनिवि सुनील सागर समेत पुलिस एवं सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी