गरीब लोगों के घर बिजली से होंगे रोशन

बिजनौर जेएनएन। सौभाग्य योजना से अब गरीबों के घर भी रोशन हो सकेंगे। इस योजना के अंतर्गत ऐसे लोगों का निश््शुल्क विद्युत कनेक्शन दिए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 05:40 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 05:40 PM (IST)
गरीब लोगों के घर बिजली से होंगे रोशन
गरीब लोगों के घर बिजली से होंगे रोशन

बिजनौर, जेएनएन। सौभाग्य योजना से अब गरीबों के घर भी रोशन हो सकेंगे। इस योजना के अंतर्गत ऐसे लोगों को निश्शुल्क विद्युत कनेक्शन दिए जा रहे हैं। इसके लिए गांव-गांव में शिविर लगाकर आवेदन प्राप्त किए जा रहे हैं। इसके चलते शनिवार को गांव नंगली लाडन व पीपलसाना में शिविर लगाकर पात्र लोगों के आवेदन प्राप्त किए गए। साथ ही ग्रामीणों को इस योजना के प्रति जागरूक भी किया गया।

देहात क्षेत्र में आज भी तमाम गरीब लोग ऐसे हैं, जो पैसे के अभाव में अपने घर के लिए बिजली का कनेक्शन नहीं ले सकते। अब सरकार ने ऐसे लोगों के लिए निश्शुल्क कनेक्श्न देने के सौभाग्य योजना चलाई है। शनिवार को गांव पीपलसाना व नंगली लाडन में विद्युत विभाग द्वारा शिविर लगाया गया। इस अवसर पर एडीओ पंचायत व नोडल अधिकारी अनिल कुमार सिंह, विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता सुन्दरपाल ने लोगों को इस योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए उन्हें इसके प्रति जागरुक भी किया। उन्होंने बताया कि जो गरीब लोग अभी तक विद्युत कनेक्शन नहीं ले सके हैं, इस योजना से उन्हें लाभान्वित किया जा रहा है। इसके अलावा एडीओ पंचायत ने गांव में तैनात सफाईकर्मी अशोक व घसीटा को भी सफाई के संबंध में निर्देश दिए। साथ ही ग्रामीणों को योजना की जानकारी देने को भी कहा। इस अवसर पर नीरज कुमार, डा. मुजफ्फर, शकील अहमद, विक्रम कुमार आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी