छात्राओं को सिखाई जीवन जीने की कला

बिजनौरजेएनएन। आरएसएम महाविद्यालय की एनएसएस इकाई के शिविर के दूसरे दिन छात्राओं को जीवन को जीने की कला सिखाई गई उन्हें पर्सनेलिटी डवलपमेंट सहित कई पहलुओं की विस्तार से जानकारी दी गई। इसके अलावा छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना की महत्ता के बारे में बताया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 05:58 PM (IST)
छात्राओं को सिखाई  जीवन जीने की कला
छात्राओं को सिखाई जीवन जीने की कला

छात्राओं को सिखाई जीवन जीने की कला

बिजनौर,जेएनएन। आरएसएम महाविद्यालय की एनएसएस इकाई के शिविर के दूसरे दिन छात्राओं को जीवन को जीने की कला सिखाई गई, उन्हें पर्सनेलिटी डवलपमेंट सहित कई पहलुओं की विस्तार से जानकारी दी गई। इसके अलावा छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना की महत्ता के बारे में बताया।

आरएसएम महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय शिविर ब्लाक परिसर में चल रहा है। गुरुवार को शिविर के दूसरे दिन शिविर का शुभारंभ लक्ष्य गीत से हुआ। इस अवसर पर शाइबा रहमान ने छात्राओं को कम्युनिकेशन एवं पर्सनेलिटी डवलपमेंट के बारे में बताया। कहा कि छात्राओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन-मस्तिष्क निवास करता है। वहीं मधुश्री व सुनीता गोयल ने छात्राओं को बेहतर जीवन जीने की कला के गुर सिखाए। कहा कि जीवन में कभी निराश नहीं होना चाहिए। शिविर में करीब 50 छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ भारती चौहान ने छात्राओं को साफ-सफाई की महत्ता बताई। इस अवसर पर सविता, नूतन, निशा ठाकुर, अंजलि, मोनिका, विशाखा, सुरभि, तृप्ति, तनु, राफिया, प्रियांशी, जैनब, फराह नाज, सना, अदीबा आदि मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी