छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

शासन के निर्देश पर अंतर विद्यालय चित्रकला नृत्य गायन वादन आदि विभिन्न विधाओं पर आधारित प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा दिखाई। प्रतियोगिताओं का आयोजन जनपद मुख्यालय पर आरजेपी इंटर कालेज बिजनौर में किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 07:03 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 07:03 PM (IST)
छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन
छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। शासन के निर्देश पर अंतर विद्यालय चित्रकला, नृत्य गायन, वादन आदि विभिन्न विधाओं पर आधारित प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा दिखाई। प्रतियोगिताओं का आयोजन जनपद मुख्यालय पर आरजेपी इंटर कालेज बिजनौर में किया गया।

कला उत्सव में केपीएस कन्या इंटर कालेज, आर्य कन्या इंटर कालेज, श्रीविदुर गुरु गृह इंटर कालेज विदुरकुटी, कन्या इंटर कालेज धामपुर, डीएवी इंटर कालेज, आरजेपी इंटर कालेज, जीआइसी, जीजीआइसी आदि विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रधानाचार्य ओमपाल सिंह ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन बच्चों को न केवल उनकी प्रतिभा के विकास का अवसर प्रदान करते हैं, बल्कि उनकी उत्कृष्ट कला को आगे तक भेजने में भी सहायक होते हैं। उपस्थित अन्य विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाओं से उप प्रधानाचार्य बिशनलाल ने आह्वान किया कि वह अपने बच्चों को इस प्रकार की कलाओं में पारंगत बनाएं तथा हर आयोजन में उन्हें प्रतिभाग करने के लिए भी प्रेरित करें। अंग्रेजी प्रवक्ता गयूर आसिफ तथा बृजेश कुमार के निर्देशन में यह आयोजन विद्यालय के कला कक्ष में आयोजित किया गया। आरजेपी के प्रधानाचार्य ओमपाल सिंह, केपीएस की प्रधानाचार्य संगीता गुप्ता तथा जीजीआइसी की अध्यापिका रश्मि रानी गुप्ता तथा ध्वनि गर्ग निर्णायक रहे। इस अवसर पर करणवीर सिंह, वीरेंद्र कुमार, घनश्याम सिंह, नरेंद्र सिंह, अतुल रस्तोगी, रश्मि चौहान, डा. मंजू रानी, अलका अग्रवाल, रेखा रानी आदि उपस्थित रहे। दौड़ में खिलाड़ियों ने दिखाई प्रतिभा

संवाद सूत्र, हीमपुरदीपा : बुधवार को बल्ली हेल्थ क्लब के तत्वावधान में जनपद स्तरीय दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में 3200 मीटर की दौड़ में प्रतिभावान खिलाड़ी पीके जलीलपुर प्रथम, रितिक अजुपुरा जट द्वितीय तथा विनीत मुंढाल ने तृतीय स्थान पर रहे। वहीं, 1600 मीटर की दौड़ में मिलन पुट्ठा ने प्रथम, विकास मोहल्लड़पुर ने द्वितीय और गौरव अकबरपुर ने तृतीय स्थान हासिल किया, जबकि 800 मीटर की दौड़ में अंकित गदनपुरा प्रथम, सुमित मोहल्लड़पुर द्वितीय एवं विशाल सलेमपुर खादर तृतीय स्थान पर रहे। निर्णायक मंडल ने सभी विजेता खिलाड़ियों को स्मृति चिह्न देकर उत्साहवर्धन किया गया। अध्यक्षता मास्टर हरपाल सिंह ने की एवं संचालन पुनीत लांबा उर्फ बल्ली ने किया। इस मौके पर दयानंद जनता इंटर कालेज हीमपुरदीपा के सेवानिवृत्त शिक्षक हरपाल सिंह, ओमप्रकाश सिंह, भोगेंद्र सिंह लांबा, डा. हेमेंद्र सिंह, नन्हें सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी