सफाईकर्मियों ने दी सत्याग्रह की चेतावनी

उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत राज सफाई कर्मचारी संघ से जुड़े सफाईकर्मियों ने विभिन्न समस्याओं न होने की स्थिति में दो अक्टूबर को विकास भवन परिसर में एक से तीन बजे तक सत्याग्रह पर बैठने की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:37 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:37 PM (IST)
सफाईकर्मियों ने दी सत्याग्रह की चेतावनी
सफाईकर्मियों ने दी सत्याग्रह की चेतावनी

जेएनएन, बिजनौर। उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत राज सफाई कर्मचारी संघ से जुड़े सफाईकर्मियों ने विभिन्न समस्याओं न होने की स्थिति में दो अक्टूबर को विकास भवन परिसर में एक से तीन बजे तक सत्याग्रह पर बैठने की चेतावनी दी है। बाद में संगठन की ओर से डीएम को संबोधित ज्ञापन सीडीओ केपी सिंह को दिया गया।

संघ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पाल सिंह एवं अमरीश कुमार के नेतृत्व में सीडीओ को दिए ज्ञापन में कहा गया कि वह कई बार सफाईकर्मियों की समस्याओं के समाधान की मांग कर चुके हैं, कितु कोई सुनवाई नहीं की गई। इस कारण सफाईकर्मियों के एरियर और इंक्रीमेंट रुके हुए हैं। ज्ञापन में एरियर और डीए का भुगतान कराए जाने, एसीपी से वंचित कर्मचारियों को एसीपी का लाभ दिलाने, पैरोल पर सचिवों के हस्ताक्षर की बाध्यता समाप्त कराए जाने, जरूरत के मुताबिक सफाई उपकरण उपलब्ध कराने समेत कई अन्य समस्याओं के समाधान कराए जाने की मांग की गई। ज्ञापन में चेतावनी दी गई कि यदि इन समस्याओं का समाधान नहीं किया गया, तो संगठन से जुड़े सफाईकर्मी अक्टूबर को विकास भवन परिसर में एक से तीन बजे तक सत्याग्रह पर बैठेंगे। धमकी देने के मामले में एक गिरफ्तार

गांव सिजौली में दो भाइयों से मारपीट और जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने पिता-पुत्र पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी।

गांव सिजौली निवासी आनहा पुत्री शकील अहमद ने पुलिस अधीक्षक बिजनौर को शिकायती पत्र सौंपा था, जिसमें बताया गया कि कुछ दिन पहले उसका दस वर्षीय भाई पास के गांव हरगनपुर के बाजार में सब्जी व घर का सामान लेने गया था। आरोप है कि बाजार में दो लोगों ने पहले उससे साथ मारपीट की और 500 रुपये छीन लिए। वह किसी तरह जान बचाकर वहां से भाग गया। इसी दौरान दूसरा भाई दवाई लेने जा रहा था तो आरोपितों ने उसे भी घेर लिया और मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। कोतवाल लव सिरोही ने बताया कि इस मामले में आरोपित शमशाद और उसके पुत्र फैजान पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मंगलवार को मुख्य आरोपित शमशाद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी