रेलवे की अनदेखी का दंश झेल रहे यात्री

नजीबाबाद: सरकार के सबसे बड़े महकमे रेलवे की छोटी सी अनदेखी का रोजाना हजारों लोग दंश

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Oct 2018 06:04 PM (IST) Updated:Sat, 20 Oct 2018 06:04 PM (IST)
रेलवे की अनदेखी का दंश झेल रहे यात्री
रेलवे की अनदेखी का दंश झेल रहे यात्री

नजीबाबाद (बिजनौर): सरकार के सबसे बड़े महकमे रेलवे की छोटी सी अनदेखी का रोजाना हजारों लोग दंश झेल रहे हैं। रेलवे स्टेशन पर अनारक्षित टिकट वितरण के लिए लगाई गई एटीवीएम मशीन शोपीस बन कर रह गई हैं। पिछले कई दिनों से एटीवीएम मशीनें बंद पड़ी हैं।

ऑटोमेटिक टिकट वें¨डग मशीन (एटीवीएम) से यात्रियों को कम समय में बेहतर ढंग से टिकट उपलब्ध कराने की रेलवे ने व्यवस्था की थी। परिसर में काफी समय तक रखे रहने के बाद एटीवीएम का संचालन शुरू किया गया, तो यात्रियों को काफी सुविधा हुई थी, लेकिन पिछले कई दिनों से एटीवीएम बंद पड़ी होने से यात्रियों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। सूत्रों का कहना है कि एटीवीएम में टिकट बनाने के लिए पेपर रोल डाला जाता है जो की मुरादाबाद से आता है। लेकिन कई दिनों से रोल नहीं आया है। यात्रियों विष्णुदत्त, अमरीश, साकिब, राहुल का कहना है कि वे जब-जब रेलवे स्टेशन पर पहुंचे, उन्हें एटीवीएम बंद मिली। उन्हें लाइन में लगकर काफी विलंब से टिकट मिला। -इनका कहना है

केवल नजीबाबाद ही नहीं, पूरे मुरादाबाद मंडल सहित अन्य रेलवे मंडलों के रेलवे स्टेशनों पर पेपर रोल नहीं पहुंच पा रहा था। जिस कारण पिछले कुछ दिनों से एटीवीएम से टिकट नहीं बन पा रहे थे। अब पेपर रोल प्राप्त हो चुके हैं। एटीवीएम मशीनें शुरू कराई जा रही हैं।

-आरके मीना, एसएस नजीबाबाद

chat bot
आपका साथी