दो संप्रदाय के झगड़े में नाबालिग सहित नौ गिरफ्तार

दो संप्रदाय के लोगों के बीच हुए झगड़े के मामले में बुधवार को पुलिस ने नौ आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें एक नाबालिग भी शामिल है। पुलिस ने इनके पास से हमले में प्रयुक्त डंडे और चाकू भी बरामद किए हैं। सभी आरोपितों का चालान कर दिया गया है। वहीं पुलिस अन्य फरार आरोपितों में दबिश देने में लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 10:55 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:55 PM (IST)
दो संप्रदाय के झगड़े में नाबालिग सहित नौ गिरफ्तार
दो संप्रदाय के झगड़े में नाबालिग सहित नौ गिरफ्तार

बिजनौर जेएनएन। दो संप्रदाय के लोगों के बीच हुए झगड़े के मामले में बुधवार को पुलिस ने नौ आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें एक नाबालिग भी शामिल है। पुलिस ने इनके पास से हमले में प्रयुक्त डंडे और चाकू भी बरामद किए हैं। सभी आरोपितों का चालान कर दिया गया है। वहीं पुलिस अन्य फरार आरोपितों में दबिश देने में लगी है।

सोमवार रात खो नदी के पास अलग-अलग संप्रदाय के दो गुटों में विवाद हो गया था। इस दौरान लाठी-डंडे व चाकू चलने से सात युवक घायल हो गए थे। इनमें से एक की हालत गंभीर होने पर उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने मोहल्ला अचारजान निवासी ताराचंद्र की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था। बुधवार को इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष अनुज तोमर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में अब्दुल्ला व यासीन पुत्रगण बुंदू, बबलू पुत्र रफीक, रिजवान पुत्र लियाकत हुसैन, फैसल पुत्र लियाकत निवासी मोहल्ला शेखान शामिल हैं। इसके अलावा मोहल्ला अफगानान निवासी फुरकान पुत्र इब्राहिम, अचारजान निवासी कमाल पुत्र सलाउद्दीन व धामपुर के मोहल्ला मछली बाजार निवासी सादान पुत्र तहसीन को भी गिरफ्तार किया गया है। साथ ही एक नाबालिग को भी पकड़ा गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी आरोपितों का चालान कर दिया गया है। इन सभी के पास से हमले में प्रयुक्त छह डंडे और एक चाकू भी बरामद किया गया है। शांतिभंग करने वालों पर होगी कार्रवाई

बिजनौर। संत रविदास जयंती के मद्देनजर कोतवाली परिसर में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक ने रविदास जयंती को भाईचारे के साथ मनाने का आह्वान किया। उन्होंने शासन की गाइड लाइन के अनुसार पर्व को मनाने पर जोर दिया।

बुधवार को आयोजित शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए प्रभारी निरीक्षक जयकुमार ने कहा संत रविदास जयंती को मनाने के लिए शासन की गाइड लाइन के अनुसार आपसी भाईचारा बनाए रखकर पर्व को मनाएं। उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था भंग करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ग्राम पंचायतों में निकाले जाने वाले जुलूस में कम से कम संख्या 50 लोगों की होनी चाहिए। कोई भी व्यक्ति शराब न पिए तथा शासन की गाइड लाइन का पालन करें। कोई भी ऐसा नया काम न करने की कोशिश करें, जिससे कोई दिक्कत का सामना करना पड़े। कोतवाल ने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति शांतिभंग करने का प्रयास करेगा तो प्रशासन उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा। बैठक में थाना क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों से रविदास जयंती के कमेटी के अध्यक्ष व पदाधिकारी, राजा अंसारी, शांति शर्मा, एसएसआई परविदर तोमर, जयवीर सिंह, राजेंद्र प्रजापति, रविद्र नैन, संजीव कुमार आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी