रासेयो के सात दिवसीय शिविर का शुभारंभ

नहटौर क्षेत्र के एचएम पब्लिक इंटर कालेज जमालपुर महमदाबाद में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का शुभारंभ किया गया। शिविर के पहले दिन विभिन्न स्थानों पर सफाई अभियान चलाया गया। इसके अलावा छात्र-छात्राओं ने गांव के रैली निकालकर लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 06:36 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 06:36 PM (IST)
रासेयो के सात दिवसीय शिविर का शुभारंभ
रासेयो के सात दिवसीय शिविर का शुभारंभ

बिजनौर, जेएनएन। नहटौर क्षेत्र के एचएम पब्लिक इंटर कालेज जमालपुर, महमदाबाद में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का शुभारंभ किया गया। शिविर के पहले दिन विभिन्न स्थानों पर सफाई अभियान चलाया गया। इसके अलावा छात्र-छात्राओं ने गांव के रैली निकालकर लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया।

शुक्रवार को शिविर के दौरान छात्र-छात्राओं ने गांव में विभिन्न स्थानों पर सफाई अभियान चलाकर सफाई की। इसके बाद गांव में स्वच्छता रैली निकाली गई। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी सत्यवीर सिंह ने लोगों को सफाई के महत्व के बारे में बताया। कहा कि सभी को अपने आसपास पूरी तरह से सफाई रखनी चाहिए। साथ ही दूसरों को भी सफाई के प्रति प्रेरित करना चाहिए। इस अवसर पर संजय कुमार, रेखा भाटिया, अनीता रानी, दीपा रानी, संगीता पांडे, हेमलता, रिकी चौधरी, चन्द्रभान सिंह, वरुण राठी, अनुराग शर्मा, मनीषा सैनी, सलोनी, सना परवीन, आयुषी, शमा परवीन, उमेर, विशाल, रेनू व मनीष आदि शामिल रहे।

उत्तीर्ण विद्यार्थियों को किया प्रोत्साहित

किरतपुर क्षेत्र में श्री देवाशंकर सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज किरतपुर में ज्योति विद्या धन परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। विद्यालय समिति के अध्यक्ष डा. छतरपाल सिंह ने कहा कि मेहनत करने से सफलता जरुर मिलती है।

सीएआइएमएस कोटद्वार की ओर से आयोजित ज्योति विद्या धन परीक्षा में 48 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। इनमें से अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले तीन विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति एवं प्रमाण पत्र विद्यालय के अध्यक्ष डा. छतरपाल सिंह, प्रबंधक विजय गोयल, प्रधानाचार्य रामकरन सिंह, परीक्षा संयोजक संदीप, पीके चौहान एवं शिवम कर्णवाल ने प्रदान किए। विद्यालय के अध्यक्ष डा. छतरपाल सिंह ने कहा कि सभी विद्यार्थी और अधिक अंक प्राप्त कर अपने विद्यालय तथा अभिभावकों का नाम रोशन करते रहेंगे। प्रधानाचार्य रामकरन सिंह ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया और उपलब्धि के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।

chat bot
आपका साथी