सरकारी रास्ते पर कब्जा कर किया अवैध निर्माण

जेएनएन बिजनौर। तहसील क्षेत्र के गांव सेढा में कुछ लोगों ने सरकारी सड़क और उसके पास मौज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 06:42 PM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 06:42 PM (IST)
सरकारी रास्ते पर कब्जा कर किया अवैध निर्माण
सरकारी रास्ते पर कब्जा कर किया अवैध निर्माण

जेएनएन, बिजनौर। तहसील क्षेत्र के गांव सेढा में कुछ लोगों ने सरकारी सड़क और उसके पास मौजूद सरकारी जमीन पर कब्जा करते हुए अवैध निर्माण करा लिया है। आरोप है कि दबंगई के बल पर ऐसा किया जा रहा है, जब कुछ लोगों ने विरोध किया तो उन्हें धमकी दी गई। इस बारे में एसडीएम को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की गई है।

शुक्रवार को शिवसेना नेता आरके आर्य कुछ ग्रामीणों के साथ एसडीएम धीरेंद्र सिंह से मिले। इस दौरान शिकायती पत्र में आरोप लगाया कि गांव सेढा में कुछ व्यक्तियों ने प्रधान व लेखपाल की मिलीभगत से सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया है। सरकारी सड़क और उसके पास की भूमि पर कब्जा करते हुए उक्त लोगों ने अवैध निर्माण शुरू करा दिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि जब कुछ लोगों ने विरोध किया तो दबंगई के बल पर उन लोगों ने धमकी देते हुए सभी को चुप करा दिया। आरोप है कि ग्रामीण इस बारे में पहले भी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। आरके आर्य ने कहा कि कुछ अधिकारियों की शह पर सरकारी जमीन को कब्जा कर अवैध निर्माण हो रहा है। ग्रामीणों ने एसडीएम धीरेंद्र सिंह से इस मामले में जांच करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है। एसडीएम ने जांच कराने का आश्वासन दिया है। 24 महिलाओं ने कराई नसबंदी

जेएनएन, बिजनौर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्याऊ में एक दिवसीय नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 24 महिला लाभार्थियों की नसबंदी कराई गई। शुक्रवार को प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. केपी सिंह के नेतृत्व में 25 लाभार्थियों के पंजीकरण हुए। एक रजिस्ट्रेशन किन्ही कारणों से निरस्त हो गया। ऐसे में शुक्रवार को आयोजित शिविर में 24 महिला लाभार्थियों की नसबंदी की गई। पांच लाभार्थियों को अंतरा इंजेक्शन लगाए गए। नसबंदी टीम में डा. नरेश जोहरी, पूनम रानी, जिला परिवार नियोजन विशेषज्ञ डा. संतोष सिंह, बीपीएम सचिन कौशिक, बीसीपीएम गगन शर्मा, डा. सीमा भारद्वाज, अनीता रानी, नीरज रानी, अलका देवी व कुलदीप कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी