शुगर मिल डिस्टलरी प्लांट में लगी आग

बिजनौर जेएनएन। शुगर मिल धामपुर परिसर में मौजूद डिस्टलरी प्लांट में सफाई और मरम्मत कार्य

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:09 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:09 PM (IST)
शुगर मिल डिस्टलरी प्लांट में लगी आग
शुगर मिल डिस्टलरी प्लांट में लगी आग

बिजनौर, जेएनएन। शुगर मिल धामपुर परिसर में मौजूद डिस्टलरी प्लांट में सफाई और मरम्मत कार्य के दौरान अचानक आग लग गई। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है, सूचना पर वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। दमकल व पुलिस को सूचना दी गई, काफी देर बाद आग पर काबू पाया जा सका। इन दिनों शुगर मिल में पेराई सत्र से पूर्व सभी प्लांट की मरम्मत व सफाई का कार्य चल रहा है।

शुगर मिल धामपुर में आगामी पेराई सत्र 2021-22 की तैयारियां चल रही हैं। सभी प्लांट व यूनिटों में इन दिनों मरम्मत व सफाई कार्य चल रहा है। शुगर मिल कारखाना प्रबंधक विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि रविवार को भी डिस्टलरी प्लांट में कार्य चल रहा था। प्लांट की क्षमता 180 किलोलीटर प्रतिदिन है, इसकी सफाई के बाद इसे संचालित करने की प्रक्रिया चल रही थी। रविवार शाम अचानक प्लांट के एमसीसी पैनल में ट्रिपिग हो गई, इस दौरान ग्राउंड फ्लोर में स्थित पंप में स्पार्किंग होने से अचानक आग लग गई। उन्होंने बताया कि आग के कारण कई उपकरण, इलेक्ट्रिक केबल, इंसुलेशन और अन्य यंत्र आग की चपेट में आ गए। सूचना पर सभी अधिकारी व कर्मी पहुंचे और दमकल को बुलाया गया। दमकल की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि आग से हुए नुकसान के आंकलन के लिए इंजीनियरिग और इंश्योरेंस विभाग की टीम को लगाया गया है, उनकी रिपोर्ट के बाद ही नुकसान का सहीं आंकलन हो सकेगा।

हाईवे पर भारी जलभराव से थम गई रफ्तार

संवाद सहयोगी, चांदपुर: दो दिन की लगातार बारिश से एक बार फिर बिजनौर बदायूं स्टेट हाईवे जलाशय बन गया। हाईवे की स्थिति देखकर वहां से लोग निकलते हुए घबरा रहे हैं। सड़क पर भारी जलभराव होने से बाइक व ई रिक्शा देखते ही देखते पलट रही हैं। सोमवार को तो हालात बहुत ही बुरे दिखाई दिए।

बता दें कि बदहाल बिजनौर बदायूं स्टेट हाईवे नगरवासियों के लिए बहुत दुखदायी साबित हो रहा है। अभी बरसात के बाद बिगड़ी स्थिति सुधरी नहीं थी कि दो दिन की बारिश से हालत बद से बदतर हो गए। रविवार के बाद सोमवार को भी झमाझम बारिश हुई तो मार्ग पर भारी मात्रा में पानी भर गया। जिससे वहां से गुजरना मुश्किल साबित हो रहा था। वाहन रेंगते ही निकले, लेकिन कई जगह वाहन फंस भी गए। बाइक व ई रिक्शा तो देखते ही देखते पलटती रहीं। पानी के चलते मार्ग पर बने गड्ढों का पता नहीं रहा था, जिससे वाहनों के गिरने का डर सता रहा था। बता दें कि हाल ही में सपा कार्यकर्ताओं ने उक्त मार्ग के निर्माण की मांग करते हुए जाम लगाया था, बावजूद इसके कोई पहल अभी तक नहीं हो सकी। उधर, नूरपुर में बारिश धान की फसल के लिए नुकसानदायक साबित हुई। जिसके चलते किसानों के माथे पर चिता की लकीरें देखी जा सकती हैं। उधर, बारिश के चलते पूर्व माध्यमिक विद्यालय, थाना परिसर, खालसा इंटर कालेज सहित बिजनौर मार्ग पर मंडी समिति के सामने जलभराव हो गया।

chat bot
आपका साथी